यूं छलका कुमारस्वामी का दर्दः जेडीएस को बहुमत नहीं, ऐसे में कर्नाटक सीएम बना तो भी रहेगा मलाल

एचडी कुमारस्वामी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऐसा बयान दिया है जिसमें बहुमत ना मिलने का उनका दर्द झलक आया। उन्होंने कहा CM बना तो भी वो खुशी नहीं मिलेगी।

By:

Published: 16 May 2018, 02:31 PM IST

बेंगलूरु। कांग्रेस के समर्थन से मुख्यमंत्री बनने की दहलीज पर खड़े जनता दल (सेक्युलर) के नेता एचडी कुमारस्वामी ने अपना दर्द बयां किया है। उन्होंने कहा, 'ऐसी स्थिति में यदि वे मुख्यमंत्री बनेंगे तब भी तो उन्हें वो खुशी नहीं मिलेगी। यह सिर्फ कर्नाटक के लोगों के लिए करना पड़ रहा है।'

...इस बात का रहेगा मलाल

कुमारस्वामी ने कहा कि बीजेपी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है, इसके बावजूद सरकार बनाने के लिए राज्यपाल पर दबाव डाला जा रहा है। उन्होंने कहा कि वह मुख्यमंत्री बनेंगे लेकिन बिना बहुमत के इस पद पर जाने से उन्हें वो खुशी नहीं मिलेगी। आपको बता दें कि जेडीएस को इस चुनाव में महज 37 सीटें मिली हैं, जबकि बहुमत के लिए 112 सीटें जरूरी हैं। ऐसे में कांग्रेस ने कर्नाटक को बीजेपी मुक्त बनाए रखने के लिए समर्थन का ऐलान कर दिया।

...इसलिए मिलाया कांग्रेस से हाथ

कुमारस्वामी ने कहा, 'कर्नाटक को एक धर्मनिरपेक्ष सरकार चाहिए, इसीलिए उन्होंने कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने का फैसला किया है। मुझे यह सिर्फ कर्नाटक के लोगों के लिए करना पड़ रहा है।' इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए यह भी कहा कि बीजेपी ने कई राज्यों में चुनाव के बाद गठबंधन कर सरकार बनाई है। ऐसे में कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन को गलत ठहराने का उन्हें कोई अधिकार नहीं है।

कुमारस्वामी का बड़ा बयान, सरकार बनाने के लिए विधायकों को मिला इतने करोड़ का ऑफर

यह है कर्नाटक में सीटों की स्थिति

राज्य में 224 विधानसभा क्षेत्र हैं, जिनमें से 222 पर फिलहाल मतदान हुआ है। ऐसे में बहुमत के लिए 112 सीटें जरूरी हैं। यहां भारतीय जनता पार्टी को 104, कांग्रेस को 78, जेडीएस को 37, बहुजन समाज पार्टी को 1 और केपीजेपी को 1 सीट मिली है। वहीं एक सीट निर्दलीय के खाते में गई है।

कर्नाटक चुनाव जोड़तोड़ः कांग्रेस के 16, जेडीएस के दो विधायकों ने दिया कुमारस्वामी को झटका!

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned