script

कर्नाटक चुनाव के दौरान ग्रामीणों ने मल्लिकार्जुन खड़गे को घेरा, रखी ये मांग

locationनई दिल्लीPublished: May 12, 2018 05:20:05 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में वोट डालने पहुंचे कांग्रेस नेता और स्थानीय सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे को ग्रामीणों ने घेर लिया।

Mallikarjun Kharge
नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस दोनों अपनी जीत के प्रति आश्वस्त हैं। इसी बीच कलबुर्गी में ग्रामीणों ने लोकसभा में कांग्रेस के नेता और स्थानीय सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे को घेर लिया। खड़गे के मतदान के लिए भावनगर के मतदान केंद्र पहुंचे थे तभी कुछ मतदाताओं ने आधारभूत सुविधाओं की मांग को लेकर उनको घेर लिया। खड़गे द्वारा तुरंत कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद ही उनको जाने दिया गया।
यह भी पढ़ें

IPS हिमांशु रॉय का सुसाइड नोट बरामद, रूला देगी खुदकुशी की वजह

बुनियादी सुविधायों की मांग को लेकर खड़गे का घेराव
रिपोर्ट के मुताबिक बासवनगर में महिलाओं और बुजुर्गों समेत मतदाताओं के एक समूह ने पेयजल, सड़कों और बसों की सुविधा की मांग को लेकर मल्लिकार्जुन खड़गे का घेराव किया। खड़गे के पोलिंग बूथ के बाहर भी नाराज लोगों ने विरोध-प्रदर्शन किया। उन्होंने खड़गे पर स्वच्छ पेयजल और अच्छी सडक़ें उपलब्ध नहीं कराने का आरोप लगाया। अचानक हुए इस विरोध-प्रदर्शन से सकते में आए वरिष्ठ नेता ने प्रदर्शनकारियों को समझाने-बुझाने का प्रयास किया। उन्होंने आश्वासन दिया कि वह राज्य सरकार के समक्ष निजी तौर पर इस मसले को उठाएंगे और चुनाव के बाद इस समस्या का समाधान निकालेंगे।
पोलिंग बूथ के पास बीजेपी कार्यकर्ताओं ने की पत्थरबाजी
वहीं दूसरी ओर कर्नाटक के यादगिर जिले के सुरापुर तालुक में भी हंगामा हुआ है। बताया जा रहा है कि चिगुराला गांव स्थित मतदान केन्द्र के निकट जमकर पथराव किया गया है। इस हादसे में पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। पुलिस के मुताबिक, बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने अचानक कुछ लोगों पर पथरवा करने शुरू कर दिए। इस पथराव में पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिन्हें निटक के अस्पाताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि, सभी घायल खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं। वहीं, इससे पहले धारवाड़ के कराड़ीगुड्डा में भाजपा कार्यकर्ताओं ने बूथ नंबर-58 के बाहर प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं का आरोप है कि बूथ पर कार्यरत लोग कांग्रेस उम्मीदवार विनय कुलकर्णी के पक्ष में वोटिंग करवा रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो