राहुल गांधी ने जेडीएस नेता एचडी देवेगौड़ा से मांगी माफी, जानिए किस बात का है दुख?

राहुल गांधी ने जेडीएस नेता एचडी देवेगौड़ा से मांगी माफी, जानिए किस बात का है दुख?

pritesh gupta | Publish: May, 18 2018 03:56:27 PM (IST) राजनीति

सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस-जेडीएस की मांग मानते हुए BJP को कल ही कर्नाटक विधानसभा बहुमत साबित करने को कहा है। इस बीच राहुल ने देवेगौड़ा से माफी मांग ली

नई दिल्ली। कर्नाटक चुनाव के नतीजों के बाद एक बार फिर कांग्रेस और जेडीएस की दोस्ती बढ़ती नजर आ रही है। कांग्रेस ने 37 सीटों वाली जेडीएस के नेता एचडी कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री पद का दावेदार बनाया है। दोनों पार्टियां मिलकर सुप्रीम कोर्ट में बीजेपी से लड़ाई लड़ रही हैं। इसी बीच शुक्रवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने एचडी देवेगौड़ा को ट्वीट कर जन्मदिन की बधाई दी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल ने उनसे फोन पर भी बातचीत की है और माफी मांगी है।

राहुल के ट्वीट में क्या?

राहुल गांधी ने देवेगौड़ा को ट्विटर के जरिए जन्मदिन की बधाई दी है। साथ ही उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री के अच्छे स्वास्थ्य और खुशहाली के लिए कामना की। आपको बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस को 78 सीटें मिली हैं, जबकि जेडीएस को 37 सीटें मिली हैं। दोनों के पास बहुमत के लिए जरूरी 112 सीटों का आंकड़ा नहीं था, जिसे दोनों ने हाथ मिलाकर पार कर लिया।

...इसलिए मांगी माफी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल गांधी ने एचडी देवेगौड़ा से फोन पर भी बातचीत की। दोनों के बीच करीब 10 मिनट तक बातचीत चली। इस दौरान राहुल ने कर्नाटक विधानसभा के चुनाव के लिए प्रचार के दौरान देवेगौड़ा पर किए व्यक्तिगत हमले के लिए उनसे माफी भी मांगी। आपको बता दें कि दोनों पार्टियों ने एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ा था और नतीजों में करीब 37 सीटों पर एक-दूसरे के खिलाफ जीत भी हासिल की।

परदेस में भारतीयों पर बड़ी मुश्किल, एक पाकिस्तानी मूल के शख्स ने बढ़ाया मदद का हाथ

प्रचार में क्या बोले थे राहुल?

गौरतलब है कि चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस और जेडीएस में तनातनी इतनी बढ़ गई थी कि देवेगौड़ा ने कांग्रेस से गठबंधन को असंभव करार दिया था। साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि वे विपक्ष में बैठना ज्यादा पसंद करेंगे। दरअसल राहुल ने देवेगौड़ा को बीजेपी की टीम बी करार देते हुए जेडीएस को जनता दल सेक्युलर की बजाए जनता दल संघ कह दिया था। राहुल ने पूर्व प्रधानमंत्री से यह भी कहा था कि वे साफ करें कि किस तरफ हैं। तब देवेगौड़ा ने पलटवार करते हुए राहुल को सावधान रहने की चेतावनी दी थी। उन्होंने राहुल को अनुभवहीन कहा था।

कर्नाटक में सियासी तूफान के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने देवगौड़ा को फोन पर दी बधाई

Ad Block is Banned