कर्नाटक: मंत्री ने कहा-एयर स्ट्राइक की सच्चाई जानने के लिए 2-3 दिन रुक जाइये

  • समाज कल्याण मंत्री प्रियंक खड़गे (Priyank M. Kharge) का बयान
  • जनता के बीच किसी 'साजिश' को लेकर शक
  • येदियुरप्पा की आड़ में खड़गे ने भाजपा पर निशाना साधा

By: Shweta Singh

Published: 03 Mar 2019, 01:29 PM IST

नई दिल्ली। कर्नाटक के समाज कल्याण मंत्री ने भारतीय वायुसेना की ओर से किए गए एयर स्ट्राइक पर बड़ा बयान जारी किया है। समाज कल्याण मंत्री प्रियंक खड़गे (Priyank M. Kharge) ने इस शनिवार को इससे संबंधित एक बयान में कहा कि भारतीय वायुसेना की कार्रवाई पर जनता के बीच किसी 'साजिश' को लेकर शक पैदा किया गया है।

'22 के लिए 44'

पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर भारतीय वायु सेना की कार्रवाई के बारे में जब खड़गे से पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'यह जनता के बीच किसी साजिश का शक पैदा कर रही है। यह 22 के लिए 44 की तरह है। ' उन्होंने भाजपा नेता येदियुरप्पा के बयान को ऐसे ही देखा जाना चाहिए कि 44 जवानों की शहादत कर्नाटक में 22 सीटों की जीत के लिए हुई थी।

येदियुरप्पा ने दिया था ये बयान

आपको बता दें कि बीते महीने 28 फरवरी को येदियुरप्पा ने एयर स्ट्राइक पर बयान देते हुए कहा था कि पाक में भारत की ओर से की गई कार्रवाई के बाद देशभर पर में पीएम नरेंद्र मोदी के पक्ष में माहौल बन गया है। इसका फायदा आने वाले लोकसभा चुनाव में होगा जब इस कारण राज्य की 28 में से 22 सीटें भाजपा जीतेगी। हालांकि, जब इस बयान को लेकर बवाल मचा तो उन्होंने यह कहकर अपनी सफाई दी कि उनके बयान का अलग मतलब निकालकर पेश किया गया।

येदियुरप्पा की आड़ में खड़गे ने भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा के अंदर जो भी है वो बाहर आ चुका है। अब उन्होंने साफ कर दिया है कि अपने फायदे के लिए वो किस हद तक जा सकते हैं।

सच के लिए थोड़ा इंतजार करो

वहीं, जब खड़गे से पूछा गया कि 'साजिश' से उनका क्या मतलब है, तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि सच सामने आने के लिए दो तीन दिन का इंतजार कीजिए। अभी तक इस पर रक्षा मंत्री का कोई बयान नहीं आया है। अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय मीडिया इस पर क्या कह रहा है। आपको बता दें कि उनके इस बयान की भाजपा ने निंदा की है। कर्नाटक भाजपा के प्रवक्ता एस प्रकाश ने उनपर पलटवार करते हुए कहा, 'खड़गे अपना मंत्रालय तो चला नहीं पा रहे हैं। ऐसे में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय मामलों में उन्होंने टिप्पणी दी, यह बहुत बड़ी बात है।'

Show More
Shweta Singh Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned