अश्‍लील वीडियो सामने आने के बाद कर्नाटक में सियासी भूचाल, जल संसाधन मंत्री रमेश जरकीहोली ने दिया इस्‍तीफा

HIGHLIGHTS

  • कर्नाटक के जल संसाधन मंत्री रमेश जारकीहोली ( Ramesh Jarkiholi ) पर यौन शोषण के आरोप लगे हैं।
  • सामाजिक कार्यकर्ता दिनेश कल्लाहल्ली ( Dinesh Kallahalli ) ने सीडी जारी करते हुए आरोप लगाया कि मंत्री ने नौकरी दिलाने के नाम पर महिला के साथ यौन शोषण किया।

By: Anil Kumar

Updated: 03 Mar 2021, 04:27 PM IST

हुबली। कर्नाटक में मंत्री के अश्लील वीडियो सामने आने के बाद से सियासी भूचाल आ गया है। इस बीच अश्लील टेप पर बढ़ते हंगामा के बीच जल संसाधन मंत्री रमेश जरकीहोली ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। मुख्‍यमंत्री ने जरकीहोली का इस्तीफा स्‍वीकार कर राज्‍यपाल को भेज दिया है।

हालांकि, इससे पहले केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा था कि वीडियो की वास्तविकता परखने के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा। इधर मंत्री जरकीहोली ने वीडियो को फर्जी बताया है। उन्होंने कहा- मेरा मानना है कि मैं निर्दोष हूं, लेकिन मैं नैतिक आधार पर इस्तीफा दे रहा हूं। वहीं, कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री अश्वथ नारायण ने कहा है कि इस तरह के वीडियो के पीछे आमतौर पर बदले की भावना, कपट, हनीट्रैप, ब्लैकमेलिंग जैसे मकसद दिखाई पड़ते हैं। इसकी जांच के बाद ही पूरा मामला सामने आएगा।

'सेक्स टेप' मामले में बढ़ी कर्नाटक के मंत्री की मुश्किल, जरकीहोली बोले- ये मेरे खिलाफ राजनीतिक साजिश

इसके अलावा, कर्नाकट के गृहमंत्री बासवराज बोम्मई ने भी कहा है कि इस पूरे मामले की जांच कानून के अनुसार की जा रही है। उनके (मंत्री जरकीहोली) के खिलाफ क्या कार्रवाई करनी है ये हमारी पार्टी फैसला करेगी। फिलहाल, पुलिस ने इस पूरे मामले में केस दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है। लेकिन विपक्ष ने इस मुद्दे को लपक लिया है और भाजपा सरकार को घेरने में जुट गई है।

सामाजिक कार्यकर्ता ने पीड़िता के लिए मांगी सुरक्षा

आपको बता दें कि बेंगलुरु में सामाजिक कार्यकर्ता दिनेश कल्लाहल्ली (Dinesh Kallahalli) ने सीडी जारी करते हुए आरोप लगाया कि मंत्री ने नौकरी दिलाने के नाम पर महिला के साथ यौन शोषण किया। उन्‍होंने बताया कि मैंने बेंगलुरु शहर के पुलिस आयुक्त के पास शिकायत दर्ज कराई है और पीड़िता के लिए सुरक्षा की मांग की है। इस शिकायत में यह मांग की गई है कि मंत्री रमेश जरकीहोली के स्कैंडल में शामिल होने के मामले की जांच की जाए।

इधर, रमेश जरकीहोली ने स्पष्ट कर दिया है कि इस स्कैंडल से उसका कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने इस वीडियो को फर्जी बताया है। जरकीहोली ने कहा कि यदि जांच में आरोप सही पाए जाते हैं तो वे राजनीति संन्यांस ले लेंगे।

कर्नाटक में वित्तीय संकट के बीच मंत्रियों व सांसदों के लिए नई इनोवा खरीदने की मंजूरी

उन्होंने कहा कि वीडियो में नजर आ रही महिला और यहां तक कि शिकायतकर्ता को भी नहीं जानता हूं। मैं मैसूर में था। हाईकमान से मुलाकात करूंगा और इस पूरे मामले में अपना स्‍पष्‍टीकरण दूंगा। यदि ये आरोप सिद्ध होते हैं, विधायक का पद और राजनीति दोनों ही छोड़ दूंगा।

बेंगलुरु सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट कमिश्नर ऑफ पुलिस (DCP) अनुचेथ ने बताया, 'हमने रमेश जरकीहोली के खिलाफ दिनेश कल्लहल्ली द्वारा दर्ज शिकायत को दर्ज किया है। हम उसी के अनुसार जांच करेंगे। अभी इस मामले में ज्‍यादा कुछ कह पाना संभव नहीं है।'

BJP Congress
Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned