scriptहां मैं भाजपा के संपर्क में हूं और जॉइन भी कर सकता हूंः कर्नाटक कांग्रेस विधायक | Karnataka Stir: Congress MLA is in contact with BJP, accepted him self | Patrika News
राजनीति

हां मैं भाजपा के संपर्क में हूं और जॉइन भी कर सकता हूंः कर्नाटक कांग्रेस विधायक

बहुमत परीक्षण के दौरान मजबूत नजर आए कांग्रेस के विधायक कैबिनेट गठन के बाद बगावती अंदाज में नजर आ रहे हैं।

नई दिल्लीJun 08, 2018 / 01:48 pm

प्रीतीश गुप्ता

BJP Congress

हां मैं भाजपा के संपर्क में हूं और जॉइन भी कर सकता हूंः कर्नाटक कांग्रेस विधायक

बेंगलूरु। कर्नाटक में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद शुरू हुआ कुर्सी संकट कांग्रेस के लिए नई मुसीबत में तब्दील होता दिख रहा है। कांग्रेसी खेमे में हुई हलचल से भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदें फिर से परवान चढ़ने लगी है। बहुमत परीक्षण के दौरान मजबूत नजर आए कांग्रेस के विधायक कैबिनेट गठन के बाद बगावती अंदाज में नजर आ रहे हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं अमित शाह का ब्रह्मास्त्र अभी भी काम कर सकता है।
कांग्रेस विधायक ने मानी बीजेपी के संपर्क में होने की बात

कांग्रेस विधायक पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और कर्नाटक प्रभारी केसी वेणुगोपाल और डिप्टी सीएम जी परमेश्वर पर अपनी भूमिका निभाने में नाकाम रहने का आरोप लगाया है। दरअसल, सिद्दारमैया सरकार के कई सीनियर विधायकों और मंत्रियों को इस बार मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिल पाई जिससे नाराजगी चरम पर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ नाराज विधायक अब भारतीय जनता पार्टी के संपर्क में हैं और कांग्रेस छोड़ने का मन लगभग मना चुके हैं। एक विधायक की तरफ से खुद इस बात का दावा करने का भी मामला सामने आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस विधायक एचएम रेवन्ना ने साफ तौर पर कहा है कि वह बीजेपी के संपर्क में हैं और जॉइन भी कर सकते हैं।
कुलदेवता को पुष्पांजलि की बात आई तो असहज हुए प्रणब, भागवत ने यूं सुलझाई मुश्किल

बदल सकते हैं समीकरण

खबर है कि वरिष्ठ कांग्रेस विधायक एमबी पाटिल के घर पर भी गुरुवार को बैठक हुई जिसमें नाराज विधायकों ने शिरकत की। बैठक में शामिल हुए नेताओं में एमटीबी नागराज, सतीश झारखोली, के सुधाकर और रोशन बेग शामिल थे। आपको बता दें कि कर्नाटक में बीजेपी के पास 104 सीटें हैं। राज्य में कुल 224 सीटें हैं लेकिन 12 मई को सिर्फ 224 सीटों पर मतदान हुआ था। इसके बाद एक सीट पर और मतदान हुआ लेकिन एक दूसरे कांग्रेस विधायक के निधन के चलते एक सीट खाली भी हो गई। साथ ही एचडी कुमारस्वामी दो सीटों से लड़े थे और दोनों पर जीत गए, बाद में उन्होंने एक सीट से इस्तीफा दे दिया। इस तरह से अभी भी राज्य में कुल 221 ही विधायक हैं और बहुमत का आंकड़ा 111 सीटों का है। कांग्रेस विधायकों की नाराजगी से स्थितियां फिर कश्मकश की हो गई हैं।

Home / Political / हां मैं भाजपा के संपर्क में हूं और जॉइन भी कर सकता हूंः कर्नाटक कांग्रेस विधायक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो