scriptकर्नाटक: 15 सीटों पर सुबह से मतदान जारी, बीजेपी के लिए हर हाल में 6 सीटों पर जीत जरूरी | Karnataka: Voting continues since morning on 15 seats necessary for BJP to win 6 seats | Patrika News

कर्नाटक: 15 सीटों पर सुबह से मतदान जारी, बीजेपी के लिए हर हाल में 6 सीटों पर जीत जरूरी

locationनई दिल्लीPublished: Dec 05, 2019 02:01:47 pm

Submitted by:

Dhirendra

येदियुरप्‍पा को सरकार में बने रहने के लिए हर हाल में जीतने होंगे 6 सीटें
बीजेपी ने कांग्रेस और जेडीएस के बागी विधायकों पर किया भरोसा
9 दिसंबर को आएंगे उपचुनाव के नतीजे

bypoll_karnataka.jpg
नई दिल्‍ली। कर्नाटक के 15 विधानसभा क्षेत्रों में गुरुवार सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। उपचुनाव के नतीजे 9 दिसंबर को आएंगे। उपचुनाव के परिणामों का इंतजार राज्य के सभी प्रमुख दलों को बेसब्री से रहेगा क्योंकि इससे ही यह पता चलेगा कि कर्नाटक में 4 महीने पुरानी बीजेपी सरकार टिकी रहेगी या गिर जाएगी।
https://twitter.com/hashtag/KarnatakaByelection?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
इन सीटों पर जारी है मतदान

गुरुवार को कर्नाटक में उपचुनाव अठानी, कगवाड़, गोकक, येलापुर, हिरेकेरूर, रानीबेन्नूर, विजयनगर, चिकबेलापुर, के.आर. पुरा, यशवंतपुरा, महालक्ष्मी लेआउट, शिवाजीनगर, होसाकोटे, के.आर. पेटे, हुनसूर सीटों पर होंगे. मुसकी और आरआर नगर सीटों पर कर्नाटक उच्च न्यायालय में मई ,2018 विधानसभा चुनाव के नतीजे को लेकर दायर मुकदमे की वजह से रोक लगा दी थी।
https://twitter.com/hashtag/KarnatakaByelection?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
बीजेपी ने बागियों पर किया भरोसा

बीजेपी ने सभी बागियों जो कांग्रेस-जेडीएस को छोड़कर बीजेपी में आए थे, उन्हें इन 15 सीटों पर अपना प्रत्याशी बनाया है। दिक्कत यह है कि इन प्रत्याशियों से उनके पूर्व के कैडर और समर्थक उनके विश्वासघात से नाराज हैं। दूसरी तरफ भाजपा का कैडर भी इन्हें प्रत्याशी बनाए जाने से नाखुश है। इन लोगों ने 14 नवंबर को सत्तारूढ़ पार्टी का दामन थाम लिया था। सुप्रीम कोर्ट ने 13 नवंबर को अपने फैसले में इनकी अयोग्यता बरकरार रखते हुए इन्हें दोबारा चुनाव लड़ने की इजाजत दी थी।
बता दें कि विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ने 25 और 28 जुलाई को इन विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो