scriptकर्नाटक: कांग्रेस बैठक में शामिल नहीं होने वाले विधायकों पर खड़गे बोले- जांच के बाद होगी कार्रवाई | Karnatka Congress Legislature Party Mallikarjun Kharge political upd | Patrika News

कर्नाटक: कांग्रेस बैठक में शामिल नहीं होने वाले विधायकों पर खड़गे बोले- जांच के बाद होगी कार्रवाई

locationनई दिल्लीPublished: Jan 20, 2019 08:21:37 am

Submitted by:

Prashant Jha

गौरतलब है कि खड़गे ने भाजपा पर कांग्रेस के विधायकों को डारने का आरोप लगाया।

mallikarjun kharge

कर्नाटक: कांग्रेस बैठक में शामिल नहीं होने वाले विधायकों पर खड़गे बोले- जांच के बाद करेंगे कार्रवाई

बेंगलुुरु: कर्नाटक में सियासी संग्राम थमने का नाम नहीं ले रहा है। कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज भी हो रही है। विधायकों की बैठक शुक्रवार को भी हुई थी। इसमें 4 कांग्रेस के विधायक शामिल नहीं हुए थे। बैठक में चार विधायकों के उपस्थित नहीं होने पर कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हमने विधायकों को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। जिसमें दो विधायकों ने जवाब दिया है और दो लोगों का जवाब नहीं आया है। इस सिलसिले में हम पार्टी नेताओं के साथ बातचीत कर रहे हैं और जरूरत पड़ी तो कार्रवाई भी की जाएगी। गौरतलब है कि कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन की सरकार चल रही है। भाजपा पर सरकार को गिराने का आरोप है। कांग्रेस और जेडीएस का आरोप है कि भाजपा ऑपरेशन लोट्स के तहत लालच देकर हमारे विधायकों को तोड़ने का प्रयास कर रही है। वहीं भाजपा नेता बी एस येदियुरप्पा कांग्रेस के आरोपों को सिरे से खारिज कर रहे हैं।

https://twitter.com/ANI/status/1086606240984125441?ref_src=twsrc%5Etfw
पीएम मोदी पर भड़के खड़गे

गौरतलब है कि खड़गे ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि वह कर्नाटक में उनकी पार्टी के विधायकों को नियंत्रित करने’ का प्रयास कर रहे हैं। इसके साथ ही खड़गे ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार को अस्थिर करने के भाजपा कथित प्रयास में सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग का उपयोग विधायकों को ‘तोड़ने’ के लिए कर रही है। हालांकि लोकसभा में कांग्रेस के नेता खड़गे ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ता ‘मजबूत और प्रतिबद्ध’ हैं तथा वे किसी दबाव में नहीं आएंगे।
ये है सदस्यों का आंकड़ा

एक नामित सदस्य को मिलाकर राज्य की कुल 224 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के पास 80 विधायक, जद (एस) के पास 37 विधायक, भाजपा के पास 104 विधायक हैं। निर्दलीय विधायक नागेश और केपीजेपी विधायक शंकर ने सरकार से समर्थन वापस ले लिया है। जबकि बहुजन समाज पार्टी के एक विधायक ने गठबंधन सरकार को अपना समर्थन बरकरार रखा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो