script

कर्नाटक : कांग्रेस MLA का चौंकाने वाला खुलासा, ‘फर्जी थी मेरी पत्नी को BJP से फोन आने की बात’

locationनई दिल्लीPublished: May 21, 2018 02:59:18 pm

बीजेपी की तरफ से जोड़तोड़ के लिए फोन के कांग्रेस के दावे पर उनके ही विधायक ने कर दिया बड़ा खुलासा।

Rahul Shah

ऑडियो टेपः कांग्रेस MLA का चौंकाने वाला खुलासा, फर्जी थी पत्नी को BJP से फोन आने की बात

नई दिल्ली। कर्नाटक के दंगल में एक के बाद एक ऐसे खुलासे हो रहे हैं कि सुनकर चौंक जाएंगे। अब कांग्रेस विधायक शिवराम हेब्बर ने खुद ही उस दावे को खारिज कर दिया जिसमें बीजेपी नेता की ओर से उनकी पत्नी को फोन लगाने की बात कही गई थी। राज्य में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही सियासी जोड़तोड़ का खेल तेज हो गया था। इसी बीच एक खबर आई थी कि बीजेपी नेता ने उनकी कांग्रेस नेता की पत्नी को फोन किया था। साथ ही इस फोन पर बीजेपी की तरफ से समर्थन के लिए पैसों का लालच भी दिया गया था।
फेसबुक पोस्ट पर कांग्रेस के विधायक को बताया फर्जी

येल्लापुर से कांग्रेस के विधायक हेब्बर के इस बयान ने अपनी ही पार्टी पर बेहद गंभीर सवाल खड़ा कर दिया है। उन्होंने फेसबुक पोस्ट में कहा कि कांग्रेस ने जो ऑडियो टेप जारी किया था वह फर्जी है। उन्होंने कहा, ‘मुझे देरी से पता चला कि न्यूज चैनलों में मेरी पत्नी और बीजेपी के लोगों के बीच संदेहास्पद बातचीत की चर्चा है। यह मेरी पत्नी की आवाज नहीं है। मेरी पत्नी ने कोई फोन रिसीव नहीं किया था। जिसने भी यह टेप रिलीज किया है। ऑडियो टेप फर्जी है और मैं इसकी निंदा करता हूं।’
कर्नाटक में कांग्रेस विधायक के इलाके में मिली ऐसी चीज कि हो गया बवाल

बीजेपी पर लगा था जोड़तोड़ का आरोप

गौरतलब है कि कर्नाटक चुनाव में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला था। 222 सीटों पर चुनाव हुए थे जिनमें से एक विधायक (कुमारस्वामी) को दो सीटों को जीत मिली थी ऐसे में बहुमत का आंकड़ा 111 सीटों का था। यहां बीजेपी 104 सीटों के साथ पहले, कांग्रेस 78 सीटों के साथ दूसरे और जेडीएस 37 सीटों के साथ तीसरे स्थान पर थी। लेकिन तीनों ही पार्टियां बहुमत से दूर थीं। ऐसे में बीजेपी ने अल्पमत में होने के बावजूद बहुमत का दावा किया था। इसके बाद बीजेपी पर कांग्रेस-जेडीएस के विधायकों को अपने पाले में करने के लिए जोड़तोड़ का भी आरोप लगाया था। हालांकि बाद में बीजेपी की तरफ से मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले बीएस येदियुरप्पा ने महज ढाई दिनों में ही इस्तीफा दे दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो