जम्मू-कश्मीर: निकाय चुनाव में तीसरे चरण के लिए मतदान, 96 वॉर्डों पर वोटिंग जारी

जम्मू-कश्मीर: निकाय चुनाव में तीसरे चरण के लिए मतदान, 96 वॉर्डों पर वोटिंग जारी

Mohit sharma | Publish: Oct, 13 2018 08:38:47 AM (IST) | Updated: Oct, 13 2018 08:38:48 AM (IST) राजनीति

मतदान के लिए सुबह 7:00 बजे से ही पोलिंग बूथ पर मतदाताओं की कतार लगनी शुरू हो गई। इस चरण में शहरी निकाय के 96 वॉर्डों के लिए मतदान कराया जा रहा है।

श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर में शनिवार को स्थानीय निकाय चुनाव के तीसरे चरण के मतदान जारी है। मतदान के लिए सुबह 7:00 बजे से ही पोलिंग बूथ पर मतदाताओं की कतार लगनी शुरू हो गई। इस चरण में शहरी निकाय के 96 वॉर्डों के लिए मतदान कराया जा रहा है। इन वॉर्डों में अधिकांश अलगाववादी बाहुल्य वाले और कुछ दक्षिण कश्मीर में आते हैं। ऐसे में इन क्षेत्रों में कम मतदान होने का अंदेशा लगाया जा रहा है। इससे पहले 10 अक्टूबर को दूसरे चरण के लिए मतदान कराया गया था।

एमजे अकबर की बढ़ी मुश्किल, अब एक विदेशी पत्रकार ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

सपा के बाद हरियाणा की इनेलो में भी टूट, पार्टी मुखिया ओमप्रकाश चौटाला ने पोते दुष्यंत को निकाला

इस दौरान जम्मू क्षेत्र के कठुआ, उधमपुर, किश्तवाड़, रियासी, डोडा और रामबन जिलों में और घाटी के अनंतनाग, कुपवाड़ा, श्रीनगर, बारामूला, बांदीपोरा, बडगाम और कुलगाम जिलों में स्थापित 544 मतदान केंद्रों पर मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया था। आपको बता दें कि घाटी में 270 मतदान केंद्रों और जम्मू में 274 केंद्रों के 263 वाडरें से कुल 1,029 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। इनमें से 881 उम्मीदवार जम्मू के जिलों से जबकि 148 घाटी से हैं।

#MeToo: मशहूर लेखक सुहेल सेठ पर भी लगा यौन शोषण का आरोप, अपनी ही फैन को भेजा था अश्लील मैसेज

 

हिट एंड रन केस में फंसे प्रतीक बब्बर, स्कूटर में टक्कर मारने के बाद मारपीट का आरोप

जानकारी के अनुसार 1989 के बाद से आतंकी गतिविधियों में आती तेज के कारण वहां मतदान का प्रतिशत कम रहा है। हालांकि प्रशासन ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में उरी के 13 वॉर्डों में ठीक-ठाक मतदान होने का अनुमान जताया है। इसक साथ ही अनंतनाग में मट्टन क्षेत्र के वॉर्डों में भी मतदान का प्रतिशत अच्छा रहने के आसार है। मुख्यधारा के राजनीतिक दलों नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी-मार्क्‍सवादी (माकपा), डेमोक्रेटिक पार्टी नेशनलिस्ट (डीपीएन) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट (पीडीएफ) ने चुनाव का बहिष्कार किया है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned