scriptसीएम अमरिंदर पर केजरीवाल का तीखा वार, कहा- स्कूल, अस्पताल नहीं चला पाने वाले को सत्ता में रहने का हक नहीं | Kejriwal's tardy war on CM Amarinder, said, the man who dont know how to run school and hospital does not have the right to stay in government | Patrika News

सीएम अमरिंदर पर केजरीवाल का तीखा वार, कहा- स्कूल, अस्पताल नहीं चला पाने वाले को सत्ता में रहने का हक नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Jan 20, 2019 07:47:05 pm

Submitted by:

Anil Kumar

सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों को कथित रूप से निजी क्षेत्र को सौंपने पर केजरीवाल पंजाब की कांग्रेस सरकार पर रविवार को जमकर बरसे।

सीएम अमरिंदर पर केजरीवाल का तीखा वार, कहा- स्कूल, अस्पताल नहीं चला पाने वाले को सत्ता में रहने का हक नहीं

सीएम अमरिंदर पर केजरीवाल का तीखा वार, कहा- स्कूल, अस्पताल नहीं चला पाने वाले को सत्ता में रहने का हक नहीं

नई दिल्ली। आम चुनाव का समय करीब है और सियासी आरोप के साथ-साथ विपक्षी दलों पर तीखे हमलों को दौर भी शुरु हो गया है। इसी कड़ी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर पर जमकर हमला बोला है। दरअसल सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों को कथित रूप से निजी क्षेत्र को सौंपने पर केजरीवाल पंजाब की कांग्रेस सरकार पर रविवार को जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि जो सरकार अपने स्कूल और अस्पतालों को न चला सके, उसे सत्ता में बने रहने का कोई हक नहीं है। केजरीवाल ने ट्वीट किया, “पंजाब सरकार सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों को निजी क्षेत्र को सौंप रही है? एक ऐसी सरकार, जो अपने ही स्कूल और अस्पतालों को चला न सके, उसके सत्ता में बने रहने का कोई कारण नहीं है।”

 

https://twitter.com/ArvindKejriwal/status/1086866892202086403?ref_src=twsrc%5Etfw


आपको बता दें कि केजरीवाल ने समाचार पत्रों में प्रकाशित पंजाब स्वास्थ्य विभाग के एक सार्वजनिक नोटिस को साझा किया जिसमें कहा गया है, “सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों (सीएचसी) और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों (पीएचसी) को सार्वजनिक-निजी साझेदारी (पीपीपी मोड) में चलाने के लिए एक्सप्रेशन आफ इंटेरेस्ट।” नोटिस में आगे कहा गया है कि राज्य सरकार ने शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों व ग्रामीण इलाकों में सीएचसी और पीएचसी की स्थापना की है। इसमें कहा गया है, “इनके भवनों का निर्माण हो चुका है। विभाग इन स्वास्थ्य संस्थानों को पीपीपी मोड में चलाने के लिए निजी क्षेत्र को आमंत्रित कर रहा है।” बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब केजरीवाल ने कांग्रेस पर हमला बोला है। इससे पहले दिल्ली में गठबंधन नहीं बनने को लेकर भी दोनों आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने जमकर एक-दूसरे पर आरोप लगाया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो