सीलिंग पर सक्रिय हुए केजरीवाल- विधानससभा में लाएंगे सीलिंग रोको प्रस्ताव

सीएम ने सर्वदलीय बैठक में किया एलान, भाजपा ने किया बैठक का बहिष्कार,
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, सीलिंग पर देंगे साथ

By: Pankaj Yadav

Published: 13 Mar 2018, 03:45 PM IST

दिल्ली में चल रही सीलिंग को ले कर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई। जहां भारतीय जनता पार्टी ने इस बैठक का बहिष्कार किया वहीं दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन ने इसमें हिस्सा ले कर कुछ सुझाव दिए।

 


समाधान के लिए साथ हैं

सीलिंग के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने साथ मिलकर समाधान ढ़ूढ़ने की बात की। सर्वदलीय बैठक के बाद माकन ने कहा कि दिल्ली को पांच हिस्सों में बांटकर सीलिंग का समाधान संभव है। माकन ने साफ किया कि अगर कोर्ट के सामने सीलिंग के मुद्दे पर सरकार अपना पक्ष सही तरीके रखे तो सीलिंग को रोका जा सकता है।


समाधान के लिए सहयोग करें

बैठक में अरविंद केजरीवाल ने इस बात का भरोसा दिया कि अजय माकन के सुझाव पर वो जल्द ही सुप्रीम कोर्ट की ओर से गठित मानिटरिंग कमेटी से मिलने के लिए समय मांगेगे। केजरीवाल ने सीलिंग को लेकर सरकार के पक्ष को सही तरीके से रखने का भरोसा दिया। साथ ही केजरीवाल ने संसद में दवाब डालने के लिए सभी दलों से अपील करने की बात की है। बैठक के बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि सीलिंग का क्या समाधान हो सकता है इसपर सहयोग की जरुरत है। सिसोदिया ने कहा कि मानिटरिंग कमेटी से जब समय मिलेगा तब भी हम सभी राजनैतिक दलों को साथ चलने की गुहार लगाएंगे। साथ ही उन्होंंने भाजपा से पूरे मामले पर राजनीति नहीं करने की सलाह दी।


अदालत में दाखिल करेंगे हलफनामा

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली नगर निगम, दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) और दिल्ली सरकार से हलफनामा मांगा है। मनीष सिसोदिया ने साफ किया कि दिल्ली की 351 सड़कों की डिटेल दिल्ली सरकार सोमवार तक अदालत में जमा करा देगी। 351 सड़कें अभी सीलिंग के दायरे से बाहर हैं।


भाजपा की दलील

भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश के महामंत्री कुलजीत चहल ने कहा कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी दिल्ली से बाहर हैं। बावजूद इसके बीजेपी का कोई ना कोई डेलीगेशन जरुर जाता। पिछली बार की मीटिंग में अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में उनके विधायकों ने हमारे प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी और भाजपा सांसदों का अपमान किया था। इसके बाद केजरीवाल के घर जाने का कोई मतलब ही नहीं बनता।

 

Arvind Kejriwal BJP Congress
Show More
Pankaj Yadav Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned