scriptकेरल: सीएम विजयन की अगुआई में एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल पीएम मोदी से करेगा मुलाकात | Kerala: all party delegation lead by CM Vijayan meet PM Modi | Patrika News

केरल: सीएम विजयन की अगुआई में एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल पीएम मोदी से करेगा मुलाकात

locationनई दिल्लीPublished: Jul 18, 2018 05:52:38 pm

Submitted by:

Shivani Singh

केरल के मुख्यमंत्री पिनारई विजयन के नेतृत्व में एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल पीएम मोदी से गुरुवार को करेगा मुलाकाल करेगा।

 CM Vijayan

CM Vijayan

तिरुवनंतपुरम। केरल के मुख्यमंत्री पिनारई विजयन की अगुआई में सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेगा। यह प्रतिनिधिमंडल राज्य के महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करेगा। बता दें कि यह जानकारी मुख्यमंत्री के कार्यालय ने बुधवार को मीडिया को बताई। प्रतिनिधिमंडल बुधवार को दिल्ली के लिए रवाना होगा।

यह भी पढ़ें

9 महीने के बच्चे की याचिका पर सुनवाई, स्तनपान के लिए जगहों की कमी पर दिल्ली HC ने मांगा केंद्र से जवाब

कई मुद्दो पर हो सकती है चर्चा

पीएम कार्यालय ने बताया कि गुरुवार को होने वाली मुलाकात में राज्य की खाद्यान भागीदारी में वृद्धि के अलावा पलक्कड़ कोच फैक्ट्री, सबरी रेल मार्ग जैसी लंबित योजनाओं और कस्तूरीरंगन रिपोर्ट के लागू होने के बाद के प्रभाव जैसे मुद्दों पर चर्चा हो सकती है।

यह भी पढ़ें

मानसून सत्र शुरू, वैंकेया नायडू ने नवनिर्वाचित सदस्यों को राज्यसभा की दिलाई शपथ

सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल में शामिल है ये नेता

बता दें कि मोदी से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एम.एम. हसन, केरल के मंत्री के. रामचंद्रन, जी. सुधाकरन, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष पी.के. कृष्णदास, लोकसभा सांसद ई.टी. मोहम्मद बशीर (आईयूएमएल) और राज्यसभा सांसद जोस के. मणि (केरल कांग्रेस-मणि) जुड़ जाएंगे।

यह भी पढ़ें

सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश पर ‘सुप्रीम’ फैसला, महिलाओं को पूजा का अधिकार

जुन में मुलाकात के आग्रह को खारिज कर दिया गया था

गौरतलब है कि इससे पहले विजयन ने जून में प्रधानमंत्री से मुलाकात की इच्छा जताई थी, लेकिन उनके इस आग्रह को खारिज कर दिया गया था। मुलाकात से मना करने पर के तरीके पर विजयन ने कड़ी नाराजगी जाहिर की थी। सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के मुलाकात का काफी महत्वपूर्ण बताया जा रहा है।

पीएम पर केरल के साथ अनदेखी करने का आरोप

वहीं, कई बार केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर केरल और उसकी मांगों की लगातार अनदेखी करने का आरोप लगाया। विजयन का आरोप है कि केंद्र देश के संघीय ढांचे पर ध्यान नहीं दे रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो