scriptKerala Gold Smuggling: सीएम विजयन ने PM मोदी को पत्र लिखकर की जांच की मांग | Kerala Gold Smuggling: CM Pinarayi Vijayan writes to PM Modi demanding comprehensive probe | Patrika News

Kerala Gold Smuggling: सीएम विजयन ने PM मोदी को पत्र लिखकर की जांच की मांग

locationनई दिल्लीPublished: Jul 09, 2020 08:34:14 pm

केरल में बीते पांच जुलाई को तस्करी ( Kerala Gold Smuggling ) के जरिये 30 किलोग्राम सोना पकड़ा गया था।
सीएम पिनारायी विजयन ( Kerala CM Pinarayi Vijayan ) ने पीएम मोदी ( pm modi ) को पत्र लिखकर उच्च स्तरीय जांच की मांग की।
कोरोना ( coronavirus cases ) के डेली अपडेट बताते हुए कहा राज्य में कुल केस 6,534 है, जिनमें 2,795 एक्टिव।

CM Pinarayi Vijayan writes to PM Modi for Kerala Gold Smuggling case

CM Pinarayi Vijayan writes to PM Modi for Kerala Gold Smuggling case

तिरुवनंतपुरम। केरल में विशेष चार्टर्ड विमान के जरिये 30 किलोग्राम सोने की तस्करी का मामला ( Kerala Gold Smuggling ) तूल पकड़ता जा रहा है। मामले की मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश ( swapna suresh ) ने जहां केरल उच्च न्यायालय ( Kerala High Court ) में अग्रिम जमानत की याचिका दाखिल करते हुए खुद को निर्दोष बताया है। वहीं, केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ( Kerala CM Pinarayi Vijayan ) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( pm modi ) को पत्र लिखकर इस मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है।
कोरोना महामारी के चलते केरल में सोने की तस्करी बनी आसान, स्मगलरों नेे अपनाया अनोखा तरीका

केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने गुरुवार शाम को कोरोना वायरस से जुड़े अपडेट देते हुए इस मामले को भी उठाया। उन्होंने कहा, “पीएम को लिखे पत्र में मैंने एक व्यापक जांच की मांग की है। इस बात से उन्हें अवगत कराया गया है कि राज्य सरकार सोने की तस्करी के मामले में किसी भी मदद के लिए प्रतिबद्ध है। सोने की तस्करी देश की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाती है। इसमें शामिल सभी लोगों के खिलाफ केस होना चाहिए।”
उन्होंने आगे कहा, “विपक्ष की मांग कि मुझे इस्तीफा देना चाहिए, राजनीति में स्वाभाविक है। वे स्पष्ट रूप से नहीं चाहते कि मैं इस कुर्सी पर बैठूं। इसमें इससे ज्यादा कुछ नहीं है।”

https://twitter.com/ANI/status/1281221714505015299?ref_src=twsrc%5Etfw
वहीं, कोरोना वायरस मामलों ( coronavirus cases ) को लेकर केरल के सीएम ने कहा, “शहर के क्षेत्रों में कई क्लस्टर्स के बनने और तेजी से फैलने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। केरल में पूनतुरा एक तेजी से फैलाव दिख रहा है। हमने परीक्षण की संख्या बढ़ाई है और कड़े कदम उठाए हैं।”
भारतीय रेलवे ने की बड़ी घोषणा, इन 151 ट्रेनों में सुरक्षित, तेज और शानदार सफर का मजा

विजयन ने कहा, “हम एक गंभीर दौर से गुजर रहे हैं। हमें यह देखना होगा कि क्या हम सामुदायिक प्रसार (कम्यूनिटी ट्रांसमिशन) के करीब पहुंच रहे हैं। मछली बाजार में एक कोरोना वायरस का मामला अन्य क्षेत्रों में फैल गया और तिरुवनंतपुरम में ट्रिपल लॉकडाउन लागू करने का कारण बना।”
उन्होंने आगे बताया कि राज्य में कुल कोरोना वायरस के कुल केस की संख्या 6,534 है, जिनमें 2,795 एक्टिव केस हैं। आज केरल में 339 नए COVID-19 मामले और 149 रिकवरी केस सामने आए। नए मामलों में से 117 विदेश से लौटे हैं जबकि 74 अन्य राज्यों से और 133 स्थानीय संपर्कों के माध्यम से संक्रमित हुए हैं।
https://twitter.com/PMOIndia?ref_src=twsrc%5Etfw
इससे पहले पीएम मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) को लिखे अपने पत्र में विजयन ने बीते 5 जुलाई को तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे पर 30 किलोग्राम सोने की तस्करी को लेकर केंद्रीय एजेंसियों से जांच कराने की मांग की थी। उन्होंने लिखा था कि राजनयिक बैगेेज में छिपाकर इतनी भारी मात्रा में सोने की तस्करी मामले को बेहद गंभीर बनाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो