scriptखुफिया रिपोर्ट का दावाः खालिस्‍तानी आतंकियों की है संसद भवन को बम से उड़ाने की योजना | Khalistani terrorists plan to bomb Parliament House: intelligence | Patrika News

खुफिया रिपोर्ट का दावाः खालिस्‍तानी आतंकियों की है संसद भवन को बम से उड़ाने की योजना

locationनई दिल्लीPublished: Jul 19, 2018 12:40:57 pm

Submitted by:

Dhirendra

दो स्रोतों से संसद भवन पर हमले की जानकारी मिलने के बाद खुफिया एजेंसियों की परेशानियां बढ़ीं।

parliament

खालिस्‍तानी आतंकियों की है संसद भवन को बम से उड़ाने की योजना

नई दिल्‍ली। एक बार फिर 2001 की तरह संसद भवन को बम से उड़ाने की साजिश है। खुफिया जानकारी के मुताबिक खालिस्‍तानी आतंकी इस मिशन पर काम कर रहे हैं। बताया गया है कि दो खालिस्‍तानी आतंकी स्‍वतंत्रता दिवस के आसपास इस घटना को अंजाम देने के की मुहिम पर दिल्‍ली के लिए कूच कर चुके हैं। खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद मध्‍य और नई दिल्‍ली क्षेत्र में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। साथ ही सभी स्‍तरों पर खुफिया एजेंट को अलर्ट कर दिया गया है।
अलर्ट पर नई और मध्‍य दिल्‍ली

खुफिया एजेंसी से जुड़े एक अधिकारी का कहना है कि खालिस्‍तानी आतंकी यूपी रजिस्ट्रेशन नंबरवाली विस्फोटकों से लदी वाहन में सवार होकर दिल्‍ली में प्रवेश कर सकते हैं। उक्‍त सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि इस योजना में शामिल आतं‍की खालिस्तान लिबरेशन फोर्स हरमिंदर सिंह मिंटू के करीबी हैं, जिसकी अप्रैल में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी। इस मिशन को अंजाम देने के लिए आतंकी लखविंदर सिंह और परमिंदर सिंह नेपाल बॉर्डर से एक सफेद इनोवा (UP26 AR 24…) कार से आ रहा है। इन आतंकियों की उम्र 35 से 45 के बीच बताई गई है। ये आतंकी आईईडी बम बनाने में कुशल हैं।
दो स्रोतों से मिली खुफिया एजेंसियों को जानकारी

सूचना मिलने के बाद सुरक्षा और खुफिया एजेंट के अधिकारी इस मामले को गंभीरता से लिया है। इसके पीछे मुख्‍य वजह यह है कि जांच एजेंट को ये जानकारी दो स्रोतों से मिली हैं। यह जानकारी एक एजेंसी के अलावा एक अनजान व्‍यक्ति ने फोन कर भी दिल्ली पुलिस को दी है। जानकारी के मुताबिक सूचना देने वाले शख्स ने अपना नाम इकबाल बताया है। उसका मोबाइल नंबर 753490**** है। यह मोबाइल नंबर उत्तराखंड के उधम सिंह नगर का बताया जा रहा है। डीटेल को सत्यापित करने के लिए एक टीम वहां भेजी गई है। इस बात की पुष्टि नई दिल्ली में एक अधिकारी ने भी कर दी है। साथ ही इस मामले की जांच भी शुरू कर दी गई है। हालांकि इस बात की अभी कि तक किसी ने औपचारिक तौर पर पुष्टि नहीं की है।
दिल्‍ली में जारी है स्‍वतंत्रता दिवस की तैयारी

आपको बता दें कि यह खुफिया अलर्ट उस समय आया है जब 15 अगस्‍त को स्‍वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाने की तैयारी सरकारी स्‍तर पर चल रही है। यही वजह है कि नई दिल्‍ली और मध्‍य दिल्‍ली को अलट मोड में रखा गया है। बताया जा रहा है कि खालिस्‍तान के समर्थक जिन दो आतंकियों को इस मुहिम पर भेजा गया है वो नवंबर, 2016 में नाबा जेलब्रेक मामले में वांछित हैं। ये भी बता दें कि खालिस्तानी आतंकी भारत में ही नहीं इटली, ऑस्ट्रेलिया, यूके और जर्मनी में भी हैं। वे पंजाब और देश के दूसरे हिस्सों में हमले की साजिश करते रहते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो