scriptशरद पवार से मिले मल्लिकार्जुन खड़गे, महाराष्ट्र में Congress-NCP गठबंधन पर चर्चा | kharge met sharad pawar for Maharashtra assembly election | Patrika News

शरद पवार से मिले मल्लिकार्जुन खड़गे, महाराष्ट्र में Congress-NCP गठबंधन पर चर्चा

locationनई दिल्लीPublished: Jul 04, 2019 03:48:57 pm

Submitted by:

Shivani Singh

kharge met sharad pawar महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव
इसी साल होने हैं Maharashtra assembly election
Alliance कर सकती है Congress और NCP

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। महाराष्ट्र के अलावा हरियाणा और झारखंड में भी इसी साल विधानसभा चुनाव हैं। ऐसे में राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज होती दिख रही है। गठबंधन को लेकर राजनीतिक पार्टियों के बीच बैठकों का दौर भी शुरू हो गया है। बुधवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात (kharge met sharad pawar) की।

https://twitter.com/ANI/status/1146367086484234240?ref_src=twsrc%5Etfw

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा!

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं के बीच महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई। वही, अब ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस और एनसीपी साथ मिलकर महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं। बता दें कि सरद पवार ने खड़गे से मुलाकात ( kharge met sharad pawar) से पहले मई में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) से दिल्ली में उनके आवास पर मुलाकात की थी और पद न छोड़ने का आग्रह किया था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान दोनों नेताओं के बीच लोकसभा चुनाव में अपनी-अपनी पार्टी के खराब प्रदर्शन और महाराष्ट्र गठबंधन पर चर्चा भी हुई थी।

pawar-rahul

हालांकि मराठी मीडिया को दिए एक इंटव्यू में शरद पवार ने कहा था कि मुलाकात में अध्यक्ष पद के मुद्दे पर राहुल गांधी ने उनसे सुझाव मांगा था। कांग्रेस और NCP के विलय की कोई बात नहीं हुई थी। इंटव्यू में NCP अध्यक्ष ने कहा था कि राहुल गांधी को अध्यक्ष पद नहीं छोड़ना चाहिए। उनका व्यक्तिगत तौर पर मानना है कि पीएम मोदी का कांग्रेसमुक्त भारत का कॉनसेप्ट काफी खतरनाक है।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव

shivsena-bjp

इस साल महाराष्ट्र की 288 विधानसभा ( maharashtra assembly election ) सीटों पर चुनाव होने हैं। चुनाव आयोग जल्द ही चुनावी तारीखों का ऐलान कर सकता है। बता दें कि मौजूदा समय में महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना की सत्ता है और बीजेपी से देवेंद्र फडणवीस राज्य के मुख्यमंत्री हैं। लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस अब हर हाल में महाराष्ट्र फतह करना चाहेगी। यही वजह है कि बुधवार को शरद पवार ने खड़गे से मुलाकात ( kharge met sharad pawar ) की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो