सेना को रेपिस्ट कहने वाला सलमान कौन है? चुनाव प्रचार में पीएम मोदी ने किया जिक्र

पीएम मोदी ने गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस पर किया हमला, कहा-देश विरोधी मानसिकता वाले लोगों को कैसे स्वीकार करेंगे।

By: Navyavesh Navrahi

Published: 09 Dec 2017, 08:46 PM IST

गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान नेताओं की भाषा के गिरते स्तर का मुद्दा अभी सुर्खियों में ही है कि ऐसा एक और मामला सामने आया है। गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान लूनावाडा में पीएम नरेंद्र मोदी ने सलमान निजामी का नाम लेकर कांग्रेस पर कड़े प्रहार किए हैं। उन्होंने कहा है कि प्रचार के दौरान कांग्रेस के सलमान निजामी नाम के एक नेता पूछ रहे हैं कि मोदी के माता-पिता कौन हैं। यहां तक कि वे भारतीय सेनिकों को रेपिस्ट तक कह रहे हैं। वे ऐसी भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं, जो दुश्मनों के बारे में भी उपयोग में नहीं लाई जाती।

पीएम मोदी ने कहा- ट्वीटर पर वे राहुल गांधी के पिता और दादी के बारे में लिखता है। ये तो ठीक है। वो कहता है कि मोदी के माता-पिता कौन हैं? मोदी ने आरोप लगाया कि सलमान ने आजाद कश्मीर की बात कही। भारतीय सेना को रेपिस्ट कहा। हर घर में अफजल होंगे ऐसी बातें बोलीं। कश्मीर की आजादी की बात की। ऐसी मानसिकता वाले लोगों को कैसे स्वीकार किया जा सकता है? भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी कहा कि सलमान हमेशा देश विरोधी मानसिकता का प्रदर्शन करता रहता है और कांग्रेस ऐसे लोगों का समर्थन करती है। जबकि कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला का कहना है कि ऐसी बातें करके भाजपा वोटरों का ध्यान भटकाना चहती है।

एक रिपोर्ट के अनुसार- निजामी को 2014 में राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी का जॉइट सेक्रेटरी नियुक्त किया गया था। सलमान सोशल मीडिया के कई प्लेटफॉर्म पर पूरी तरह सक्रिय है। वे विवादित बयानों के लिए जाने जाते है। इसी साल मार्च में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बारे में आपत्तिजनक ट्वीट करने पर उन्हें मानहानी का नोटिस भेजा गया था। सलमान ने 19 मार्च को ट्वीट किया था कि- जाकिर नाइक को सबूत न होने के बावजूद गिरफ्तार किया जा रहा है, जबकि योगी आदित्यनाथ पर हत्या जैसे केस दर्ज हैं।

कांग्रेस का कहना सलमान से कोई संबंध नहीं
वहीं मामले पर बढ़ते विवाद को देखते हुए सलमान खुद सामने अए हैं। एक न्यूज चैनल को दिए बयान में सलमान ने इन आरोपों का खंडन किया है। उन्होंने कहा कि उनका अकाउंट हैक हुअा। इस संबंध में 2015 में उन्होंने पुलिस के पास शिकायत भी दर्ज कराई थी। अपने बयान में उन्होंने कहा है कि वे भारतीय है और कॉग्रेस का समर्थन करते रहे हैं। यहां तक कि उनका मेरा परिवार आतंकवाद से लड़ता हुआ कुर्बान हुआ। बीजेपी मेरे खिलाफ षड्यंत्र रच रही है। जबकि जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी का कहना है कि सलमान कभी भी उपका हिस्सा नहीं रहा है।

कौन है सलमान निजामी
सलमान निजामी जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर का रहने वाला है। वो भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के साथ भी जुड़ा रहा है। साल 2004 में निजामी ने पत्रकार के रूप में विभिन्न अखबारों के साथ काम किया है।
वे सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर सके्रय हैं। वे सामाजिक कार्यों में भी सक्रिय हैं।

Navyavesh Navrahi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned