जब कुमारस्वामी के शपथग्रहण में राहुल गांधी के साथ केजरीवाल ने साझा किया मंच, तो विश्वास ने कसा तंज

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास ने चुटकी लेते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर तंज कसा।

By: Anil Kumar

Published: 24 May 2018, 04:22 AM IST

नई दिल्ली। कर्नाटक में काग्रेस-जेडीएस गठबंधन के नेतृत्व कर रहे एचडी कुमारस्वामी ने बुधवार को मुख्यमंत्र पद की शपथ ली। इस दौरान कई प्रदेशों के सीएम के अलावा यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद रहे। सबसे खास बात रही कि एक समय में पानी पी-पी कर भ्रष्टाचार के मामले में कांग्रेस को घेरने वाले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल खुद इस शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास ने इस अवसर पर चुटकी लेते हुए अरविंद केजरीवाल पर तंज कसा। कुमार विश्वास ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘कल तलक खुद को जो सूरज का पुत्र कहता था, जा के लटका है फ्यूज बल्बों की झालर में खुद।’ बता दें कि कुमार विश्वास ने यह ट्वीट ठीक उस समय किया जिस समय कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में सीएम अरविंद केजरीवाल पहुंचे थे। ऐसे में यह कयास लगाये जा रहे हैं कि कुमार ने यह ट्वीट अरविंद केजरीवाल को ताना मारने के लिए किया है।

कुमार और केजरीवाल के रिश्ते में खटास

आपको बता दें कि कभी एक-दूसरे के शख्सियत के कायल रहे अरविंद केजरीवाल और कुमार विश्वास के बीच आज रिश्ते ठीक नहीं है। यह जगजाहिर तब हुआ जब राज्यसभा के लिए अरविंद केजरीवाल ने कुमार विश्वास की जगह पार्टी से बाहर के दो लोगों को टिकट दी। हालांकि इसके पहले ही दोनों के रिश्तों में दरार पड़ चुकी थी। इसी संदर्भ में अब जब भी कुमार को मौका मिलता है वे राजनीतिक तौर पर अरविंद को घेरने का कोई भी मौका नहीं गवांते हैं। हालांकि इस ट्वीट के बाद लोगों ने कुमार को भी घेरा और आरोप लगाते हुए कहा कि वे भाजपा के इशारे पर ऐसे ट्वीट कर रहे हैं।

कुमारस्वामी के शपथग्रहण में शामिल होंगे केजरीवाल, संजय सिंह ने इसे तीसरे मोर्चे के लिए बताया जरुरी

विपक्षी एकता का शक्तिप्रदर्शन

आपको बता दें कि एचडी कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में अलग-अलग प्रदेशों के सीएम और नेता पहुंचे थे। इसमें पश्चिम बंगाल की सीएम, ममता बनर्जी , बसपा सुप्रीमो मायावती , समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव , तेजस्वी प्रसाद यादव आदि शामिल हैं। राजनीतिक गलियारों में कहा जा रहा है कि आगामी 2019 के आम चुनाव में विपक्षी एकता को मजबूत करने और पीएम मोदी के विजयरथ को रोकने के लिए शक्तिप्रदर्शन के तौर पर सभी नेता जमा हुए थे।

Arvind Kejriwal
Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned