scriptगैर-ब्राह्मण समाज के व्यक्ति को संघ प्रमुख क्यों नहीं बनाता : लालू | Lalu attacks RSS, ask why organisations doesn't appoint non brahmin as its head | Patrika News
राजनीति

गैर-ब्राह्मण समाज के व्यक्ति को संघ प्रमुख क्यों नहीं बनाता : लालू

लालू प्रसाद ने ट्वीट में लिखा, आरएसएस एक घोर
जातिवादी एवं सवर्ण पुरूषवादी संगठन है

Sep 14, 2015 / 05:14 pm

जमील खान

Lalu Prasad Yadav

Lalu Prasad Yadav

पटना। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष और पूर्व केन्द्रीय रेल मंत्री लालू प्रसाद ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर निशाना साधते हुए उसे घोर जातिवादी और सवर्ण पुरूषवादी संगठन बताया। इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को अफवाह फैलाने और झूठ बोलने में उस्ताद कहा। लालू ने सोमवार को लगातार तीन ट्वीट कर आरएसएस पर हमला बोला।

लालू प्रसाद ने ट्वीट में लिखा, आरएसएस एक घोर जातिवादी एवं सवर्ण पुरूषवादी संगठन है। आरएसएस देश के 80 फीसदी पिछड़ों एवं दलितों को ठगने का काम करता है। वहीं, भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि आरएसएस और भाजपा आरक्षण खत्म करने की तैयारी में हैं।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री लालू ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, आरएसएस और अफवाह फैलाने एवं झूठ बोलने की उस्ताद पार्टी भाजपा पिछड़ों एवं दलितों का आरक्षण खत्म करने के लिए काम कर रही है।

यही नहीं, उन्होंने आरएसएस प्रमुख बनाए जाने में होने वाले कथित भेदभाव पर भी सवाल खड़े किए और लिखा, कोई महिला आज तक संघ प्रमुख क्यों नहीं बनाई गई? गैर-ब्राह्मण समाज के व्यक्ति को संघ प्रमुख क्यों नहीं बनाया जाता?

Home / Political / गैर-ब्राह्मण समाज के व्यक्ति को संघ प्रमुख क्यों नहीं बनाता : लालू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो