script

मैं मिट्टी में मिल जाऊंगा लेकिन मोदी सरकार को हटाकर रहूंगा-लालू यादव

Published: Jul 07, 2017 09:55:00 pm

Submitted by:

ghanendra singh

सीबीआई की छापेमारी से गुस्साए लालू यादव ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। 

lalu yadav

lalu yadav

रांची/पटना: आरजेडी प्रमुख लालू यादव के घर समेत 12 जगहों पर सीबीआई ने शुक्रवार को छापा मारा। छापेमारी से गुस्साए लालू यादव ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करके बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। लालू यादव ने कहा कि जो कुछ भी हो रहा है, वह एक राजनीतिक साजिश है। उन्होंने कहा कि वो मिट्टी में मिल जाएंगे लेकिन नरेंद्र मोदी और बीजेपी को हटा कर रहेंगे।



सीबीआई अधिकारियों को सहयोग करने को कहा
 राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद ने सीबीआई छापेमारी को राजनीतिक साजिश के तहत फंसाने की कोशिश करार दिया है। उन्होंने कहा कि यह भाजपा और आरएसएस के इशारे पर उन्हें बेइज्जत करने की साजिश है और उनके बच्चों को भी परेशान किया जा रहा है। दरअसल चारा घोटाले में रांची के एक विशेष अदालत में पेशी के लिए आए लालू यादव ने कहा कि उनकी पार्टी गरीबों की पार्टी है और बीजेपी जान बुझकर ये कार्रवाई कर रही है। 


विरोधी दल के नेता टारगेट पर
रांची में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए लालू यादव ने कहा कि कि सीबीआई छापेमारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के इशारे पर हो रही है, लेकिन वे भाजपा की गीदड़-भभकी से टूटने वाले नहीं है, भाजपा को तोड़कर रख देंगे। लालू प्रसाद ने कहा कि देशभर में विरोधी दल के नेताओं को टारगेट किया जा रहा है, कभी सीबीआई भेज दिया जाता है, तो कभी आयकर अधिकारियों, तो कभी ईडी (प्रवर्त्तन निदेशालय) के अधिकारियों को। एजेंसियों को बिना कोई मामला के छापेमारी के लिए विरोधी दल के नेताओं के घर भेज दिया जाता है। 

lalu ranchi

मोदी के इशारों पर कार्रवाई-लालू यादव
लालू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वे मिट्टी में मिल जाएंगे, लेकिन नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री के पद से हटा कर ही दम लेंगे। राजद प्रमुख ने कहा कि बिना किसी मामले में सीबीआई ने उनके अलग-अलग घरों में छापेमारी की है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि इसमें सीबीआई अधिकारियों का कोई दोष नहीं है, वे सरकारी अधिकारी है और सिर्फ निर्देशों का पालन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सीबीआई छापेमारी से उन्हें कोई डर नहीं है, जांच के सिलसिले में सीबीआई जहां भी बुलाएगी, वे जाने को तैयार है।


तानाशाही की ओर देश-लालू यादव
लालू प्रसाद ने कहा कि देश संकट और तानाशाही की ओर जा रहा है, किसान एवं बेरोजगार परेशान है। पूरे देश की जनता त्रस्त है, इसलिए 27 को पटना में रैली बुलायी गयी है, लेकिन इस रैली को मोदी सरकार फ्लॉप करना चाहती है,इसलिए सीबीआई के माध्यम से लगातार हमले हो रहे हैं।

कुछ गलत नहीं किया-लालू यादव
राजद प्रमुख ने कहा कि जिस मामले में सीबीआई छापेमारी की बात सामने आयी है, उसमें उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया। उन्होंने बताया कि आईआरसीटीसी का गठन 1999 में एनडीए शासन में हुआ और हावड़ा, रांची व पुरी के यात्री निवास को रेलवे ने आईआरसीटीसी को हैंडओवर किया। उन्होंने बताया कि मई 2004 में उनके रेलमंत्री बनने के पहले यह हैंडओवर हो चुका था। लालू प्रसाद ने बताया कि 2006 में खराब हालत में रेलवे के होटलों की स्थिति में सुधार को लेकर आईआरसीटीसी ने
निविदा निकाली और 15 साल के लीज पर दिया गया। सब कुछ नियमों के तहत हुआ, खुली निविदा के माध्यम से होटलों की स्थिति में सुधार के लिए कदम उठाए गए।

रेलवे को घाटे से बाहर निकाला-लालू यादव
लालू यादव ने बताया कि इन होटलों को बेहतर बनाने के लिए आईआरसीटीसी ने 15 साल के लीज पर दिया है और इन होटलों की जो आमदनी होगी,उसमें लाईसेंस फीस देनी होगी। होटल नहीं चला पाने पर आईआरसीटीसी इसे वापस ले लेगा। टाटा ने भी ओपन टेंडर के आधार पर दिल्ली में आईआरसीटीसी से चलाने के लिए होटल लिया है। आईआरसीटीसी को लाईसेंस शुल्क के रुप में एक करोड़ रुपये मिल रहे हैं। शेष बातें एग्रीमेंट में है, वह अलग है। राजद प्रमुख ने कहा कि रेलमंत्री रहते हुए उन्होंने रेलवे को घाटे से बाहर निकाला था।

 कौन सा दुर्लभ कागज मिला,खुलासा हो-लालू यादव
लालू प्रसाद ने सीबीआई से कहा है कि छापामारी के बाद उनके यहां से कौन सा दुर्लभ कागज मिला, यह सार्वजनिक किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनकी अनुपस्थिति में सीबीआई का उनके घरो में जाना सही नहीं है। उन्होंने बताया कि
सीबीआई छापेमारी पर मैंने पत्नी और बेटे को फोन पर कहा कि सीबीआई अधिकारी आए हैं, उनका आदर करो और किस केस में आए हैं, उनकी जानकारी ले लो और संपत्ति से जुड़े कागजात को दिखा दो।

चारा घोटाले मामले में लालू प्रसाद की सीबीआई कोर्ट में पेशी
गौरतलब है कि बहुचर्चित चारा घोटाले मामले में शुक्रवार को सीबीआई की विशेष अदालत में राजद प्रमुख लालू प्रसाद की पेशी हुई। इस मामले में दो लोगों की गवाही हुई। चारा घोटाले के आरसीए 64ए/96 मामले में लालू प्रसाद सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह की अदालत में पेश हुए। इस मामले में दो लोगों पवित्र पासवान और एजाज अहमद की गवाही हुई। इस मामले की अगली सुनवाई 13 जुलाई को होगी। लालू प्रसाद चारा घोटाले के आरसी 68/96 मामले में भी 11 जुलाई को रांची स्थित सीबीआई कोर्ट में पेश होंगे।


छापेमारी पर कांग्रेस ने उठाए सवाल
वहीं कांग्रेस ने छापेमारी पर सवाल खड़ा करते हुए बीजेपी पर तंज कसा। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि 2004 के मामले को अभी क्यों उठाया जा रहा है। पिछले 13 सालों से इस पर कार्रवाई क्यों नहीं हुई। वही मोदी सरकार 3 साल में इस दिशा में एक्शन क्यों नहीं ली। 

ट्रेंडिंग वीडियो