नोटबंदी से कालेधन की हुई नसबंदी : सुशील

सुशील कुमार मोदी ने पलटवार करते हुए कहा कि नोटबंदी ने कालेधन की नसबंदी कर दी है

By: जमील खान

Published: 18 Dec 2016, 09:52 PM IST

पटना। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के नोटबंदी का हश्र 'नसबंदी' जैसा होने के बयान पर बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधानमंडल दल के नेता सुशील कुमार मोदी ने रविवार को उनके ही अंदाज में पलटवार करते हुए कहा कि नोटबंदी ने कालेधन की नसबंदी कर दी है और यादव अपनी बेनामी संपत्ति बचाने के लिए इसका विरोध कर रहे हैं।

मोदी ने सवालिया लहजे में कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी का फैसला कर कालाधन और भ्रष्टाचार की नसबंदी कर दी है। यादव घबराए हुए हैं कि उनके 15 साल के शासनकाल में चारा घोटाला, अलकतरा घोटाला और दवा घोटाले के कालेधन से अर्जित बेनामी सम्पत्ति का क्या होगा। भाजपा नेता ने कहा कि राजद अध्यक्ष बताएं कि उनके राज में भ्रष्टाचार के मामले में क्या एक भी व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई हुई। क्या उनके किसी मंत्री को इस्तीफा देना पड़ा। उनके शासन में भ्रष्टाचार चरम पर होने के कारण लोगों को अदालत की शरण लेनी पड़ी, जिससे चारा घोटाला जैसा मामला सामने आया।

मोदी ने कहा कि नोटबंदी पर लोगों की कठिनाई के बहाने लालू प्रसाद इस मुद्दे पर केंद्र का समर्थन करने वाले नीतीश कुमार पर हमला कर रहे हैं। विपक्ष के भारत बंद को जनता का समर्थन नहीं मिला और लालू प्रसाद के समर्थन के बावजूद ममता बनर्जी का धरना विफल हो गया। पूर्व उप मुख्यमंत्री ने कहा कि यादव को नोटबंदी के मुद्दे पर रैली करने की हिम्मत नहीं है, इसलिए वह अब धरना देने पर उतर आए हैं। चारा घोटाला में सजायाफ्ता होने के बाद उनकी विश्वसनीयता खत्म हो गई है। वे नीतीश कुमार पर दबाव डालकर नोटबंदी पर उनका रुख बदलवाना चाहते हैं।
Show More
जमील खान
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned