scriptCorona संकट के बीच Lalu Prasad को लेकर अच्छी खबर, चुनाव से पहले बाहर आ सकते हैं RJD सुप्रीमो | Lalu Prasad Came out From Jail Before Assembly Election | Patrika News

Corona संकट के बीच Lalu Prasad को लेकर अच्छी खबर, चुनाव से पहले बाहर आ सकते हैं RJD सुप्रीमो

Published: Jul 10, 2020 12:02:10 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

कोरोना संकट ( corona crisis ) के बीच लालू प्रसाद यादव ( Lalu Prasad Yadav ) को लेकर बड़ी खबर
तेजस्वी यादव ( Tejashwi Yadav ) ने दिए संकेत, जेल से बाहर आ सकते हैं RJD सुप्रीमो
‘अक्टूबर तक जेल से बाहर आ सकते हैं लालू प्रसाद’

Lalu Prasad Came out From Jail Before Assembly Election

चुनाव से पहले जेल से बाहर आ सकते हैं लालू प्रसाद।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) संकट के बीच बिहार से बड़ी सामने आ रही है। RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ( Lalu Prasad Yadav ) विधानसभा चुनाव ( Vidhan Sabha Chunav ) से पहले जेल से बाहर आ सकते हैं। इस बात के संकेत उनके छोटे बेटे औऱ नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ( Tejashwi Yadav ) ने दी है। इस खबर से RJD नेताओं में खुशी की लहर है और पार्टी के लिए राहत भरी खबर है।
जेल से बाहर आ सकते हैं Lalu Prasad Yadav

RJD की एक बैठक में तेजस्वी यादव ( RJD Leader Tejashwi Yadav ) ने संकेत दिए कि लालू प्रसाद यादव ( RJD Supremo Lalu Prasad Yadav ) अक्टूबर तक जेल से बाहर आ सकते हैं। चुनाव के लिए आयोजित बैठक में नेता प्रतिपक्ष ने RJD नेताओं को आश्वस्त किया कि लालू प्रसाद जेल से बाहर निकलने वाले हैं। लालू प्रसाद जमानत के लिए पहले से ही लगातार प्रयास कर रहे हैं। वहीं, रांची हाईकोर्ट ( Ranchi High Court ) में RJD सुप्रीमो की याचिका पर सुनवाई भी हो रही है। लेकिन, काफी कोशिशों के बावजूद लालू प्रसाद को राहत नहीं मिली है। वहीं, अक्टूबर महीने में RJD सुप्रीमो की आधी सजा पूरी हो रही है। लिहाजा, माना जा रहा है कि जमानत के लिए यह ठोस आधार बन सकता है। यहां आपको बता दें कि फिलहाल, लालू प्रसाद का रिम्स ( Rims Ranchi ) में इलाज चल रहा है। RJD सुप्रीमो कई बामारियों से ग्रसित हैं। बीच में उनकी हालत काफी दयनीय भी हो गई थी।
फिलहाल RIMS में इलाज करा रहे हैं RJD सुप्रीमो

इससे पहले लालू प्रसाद यादव अपने बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ( Tej Pratap Yadav ) की शादी में पेरोल ( Parole ) पर बाहर आए थे। शादी के बाद वह पुन जेल लौट गए थे। RJD सुप्रीमो चारा घोटाले ( Chara Hhotala ) में सजायाप्ता हैं। जमानत के लिए उन्होंने सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court ) तक का दरवाजा खटखटाया, लेकिन उन्हें बाहर आने की इजाजत नहीं मिली। इधर, कोरोना संकट ( corona crisis ) को लेकर लालू प्रसाद का परिवार और उनके चाहने वाले काफी चिंतित भी हैं। लेकिन, डॉक्टर्स ने कहा है कि वह पूरी तरह ठीक हैं और उनका इलाज चल रहा है। गौरतलब है कि बिहार की राजनीति में लालू प्रसाद का काफी दबदबा है। कहा यहां तक जाता है कि लालू प्रसाद के बिना बिहार की राजनीति अधूरी है। कुछ दिन पहले ही RJD में अचानक घमासान मच गया था। कई नेता पार्टी छोड़कर जेडीयू ( JDU ) में शामिल हो गए। इतना ही नहीं पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ( Raghuvansh Prasad Singh ) ने भी उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। चर्चा यहां तक है कि रघुवंश प्रसाद सिंह जल्द ही RJD भी छोड़ सकते हैं। अब देखना ये है कि चुनाव से पहले क्या सच में लालू प्रसाद जेल से बाहर आते हैं या फिर कोई और समीकरण बनता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो