नहीं मिली जमानत तो लालू प्रसाद ने जेल से समर्थकों के नाम लिखी चिट्ठी, बताई यह बात

लोकसभा चुनाव से पहले लालू प्रसाद ने समर्थकों के नाम एक चिट्ठी लिखी है।

By: Kaushlendra Pathak

Published: 19 Jan 2019, 02:11 PM IST

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं। लेकिन, आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद की मुसीबतें बढ़ती जा रही है। दो बार उनकी जमानत याचिका को खारिज कर दिया गया है। इस कारण लालू प्रसाद चाहकर भी जेल से बाहर नहीं आ पा रहे हैं। वहीं, प्रचार-प्रसार और समर्थकों को जुटाने के लिए लालू प्रसाद ने जेल से एक चिट्ठी लिखी है। जिसे हर किसी तक पहुंचाने की तैयारी की जा रही है।

लालू प्रसाद ने जेल से लिखा खत

जानकारी के मुताबिक, आरजेडी लोकसभा चुनाव से पहले सुप्रीमो लालू प्रसाद के जेल से लिखे खत को समर्थकों तक पहुंचाने की तैयारी में जुटी है। इसकी जिम्मेदारी प्रदेश युवा मोर्चा को सौंपी गई है। मोर्चे के लोग चिट्ठी को छपवाकर घर-घर तक पहुंचाएंगे। लालू प्रसाद ने पत्र में जनता को सबसे बड़ी अदालत बताते हुए लिखा है कि जिस दिन वे गरीब-दलित-वंचित और अल्पसंख्यकों के लिए आंदोलन में कूदे, उसी दिन से उन्हें अहसास था कि समाज का वह तबका जो अभी तक अत्याचार करता आया है, वह उन्हें झूठे आरोपों में फंसाएगा। लालू ने आगे लिखा कि आप तो लालू हैं। पत्र में पूर्व मुख्यमंत्री ने जातिगत जनगणना को सार्वजनिक करने और आबादी के अनुसार आरक्षण देने की भी मांग की है। साथ ही किसान, मजदूर और गरीबों की आवाज बुलंद करते रहने की बात कही है।

भाजपा ने दिया यह जवाब

अब देखना यह है की लालू प्रसाद के इस पत्र का आम चुनाव और जनता पर क्या असर पड़ता है। हालांकि भाजपा नेता दीनदयाल वर्णवाल का कहना है कि लालू प्रसाद के पत्र का कोई असर नहीं होगा। क्योंकि, जनता ने आरजेडी को अपने दिल से निकाल दिया है।

Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned