script20 अक्टूबर को बिहार की राजनीति में होगी लालू यादव की वापसी, उपचुनाव के लिए करेंगे प्रचार | Lalu Yadav is comming back Bihar politics on October 20 | Patrika News

20 अक्टूबर को बिहार की राजनीति में होगी लालू यादव की वापसी, उपचुनाव के लिए करेंगे प्रचार

Published: Oct 08, 2021 09:33:28 pm

Submitted by:

Nitin Singh

राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव 20 अक्टूबर को बिहार आ रहे हैं। यहां वो विधानसभा उपचुनाव के लिए चुनाव प्रचार करेंगे।

Lalu Yadav is comming back Bihar politics on October 20

Lalu Yadav is comming back Bihar politics on October 20

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा की दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं। सभी पार्टियां उपचुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों और स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर रही हैं। इसी बीच बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने भी अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। खास बात यह है कि इस लिस्ट में पार्टी सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव का नाम पहले नंबर पर है।
लालू की वापसी से पार्टी को मिलेगी मजबूती

बता दें कि बिहार विधानसभा की दो सीटों पर 30 अक्टूबर को उपचुनाव होना है। इसी बीच जानकारी मिल रही है कि लालू प्रसाद यादव 20 अक्टूबर को पटना आ रहे हैं। यह खबर सामने आने के बाद से पार्टी में खुशी का माहौल है। माना जा रहा है कि लालू प्रसाद यादव की पटना में मौजूदगी से पार्टी को ताकत मिलेगी।
विधायकों को दिए गए ये निर्देश

जानकारी के मुताबिक आज राबड़ी आवास पर बिहार विधानसभा नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की अध्यक्षता में राजद की बैठक हुई है। इस दौरान उपचुनाव को लेकर रणनीति बनाई गई। इस दौरान विधायकों को निर्देश दिए गए कि चुनाव प्रचार के दौरान हाटलों में रुकने के बजाए पंचायतों में जाकर रहें। जिससे जनता के बीच हमारी पकड़ और मजबूत हो।
यह भी पढ़ें

शिवानंद तिवारी का दावा, तेज प्रताप यादव को राजद से किया गया निष्काषित

खास बात यह है कि इस बैठक में तेज प्रताप यादव शामिल नहीं थे। बता दें कि तेज प्रताप यादव काफी दिनों से पार्टी से नाराज चल रहे हैं। हाल ही में उन्होंने एक नया संगठन भी बनाया है। वहीं पार्टी नेता शिवानंद ने दावा किया था कि तेज प्रताप को पार्टी से निष्काषित कर दिया गया है। शिवानंद का कहना है कि उन्होंने अलग संगठन बना लिया है अब उन्हें पार्टी का चुनाव चिन्ह का इस्तेमाल करने की भी इजाज़त नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो