राहुल गांधी ने ली कांग्रेस के हार की जिम्मेदारी, भाजपा, मोदी और स्मृति ईरानी को दी जीत की बधाई

राहुल गांधी ने ली कांग्रेस के हार की जिम्मेदारी, भाजपा, मोदी और स्मृति ईरानी को दी जीत की बधाई

Dhiraj Kumar Sharma | Publish: May, 23 2019 06:48:22 PM (IST) राजनीति

  • लोकसभा चुनाव को राहुल ने बताया विचारधार की लड़ाई
  • हार की जिम्मेदारी लेते हुए नेता और कार्यकर्ताओं को बंधाई ढांढस
  • प्रियंका गांधी ने कहा, जनता का फैसला स्वीकार

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 में मोदी की लहर सुनामी बनर उभरी है। इस चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी शिकस्त के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश कर डाली है। सूत्रों के हवाले से आ रही इस खबर को लेकर फिलहाल पार्टी की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। इससे पहले कांग्रेस मुख्यालय पर हुई प्रेसवार्ता में राहुल गांधी ने पार्टी की हार की जिम्मेदारी ली। इसके बाद उन्होंने भाजपा और पीएम मोदी को जीत के लिए बधाई दी। इस दौरान पार्टी प्रवक्ता रणदीप सूरजेवाला भी मौजूद रहे।


दो विचारधार की लड़ाई
राहुल गांधी तय समय के मुताबिक करीब 5.45 पर कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे और पत्रकारों से रूबरू हुए। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि ये लोकसभा चुनाव दो विचारधाराओं पर लड़ा गया। एक विचारधार भाजपा और मोदी की विचारधार जबकि दूसरी कांग्रेस की विचारधारा। जनता ने एक बार फिर भाजपा की विचारधार को स्वीकार किया है। जिसका हम सम्मान करते हैं। साथ ही राहुल गांधी ने ये भी कहा कि कांग्रेस की विचारधार को पसंद करने वाले देश में कई लोग हैं जिन्हें हम विश्वास दिलाते हैं कि कांग्रेस जरूर वापसी करेगी।

 

कार्यकर्ताओं और नेताओं को दी ढांढस
कांग्रेस के प्रदर्शन से निराश और हताश नेता और कार्यकर्ताओं को भी राहुल गांधी ने ढांढस दी। उन्होंने कहा कि किसी को भी डरने की जरूरत नहीं है। ये वक्त हिम्मत और सब्र रखने का है। अमेठी में हार के सवाल पर राहुल गांधी स्मृति ईरानी को बधाई दी। साथ ही ये भी कहा कि स्मृति अमेठीवासियों का प्यार से ध्यान रखें।

 

प्रियंका ने भी दी प्रतिक्रिया
राहुल गांधी के साथ-साथ पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने हालांकि कोई प्रेसवार्ता नहीं की, लेकिन जनता के फैसले का सम्मान जरूर किया। प्रियंका ने कहा कि जनता ने जो फैसला दिया है हम उसे स्वीकार करते हैं। जीत के लिए भाजपा और मोदी जी को बधाई।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned