scriptविजय रूपाणी दोबारा बने गुजरात के CM, 20 मंत्रियों ने भी ली शपथ | LIVE: Vijay Rupani again CM of Gujarat these ministers also took aoth | Patrika News

विजय रूपाणी दोबारा बने गुजरात के CM, 20 मंत्रियों ने भी ली शपथ

locationनई दिल्लीPublished: Dec 26, 2017 01:02:06 pm

Submitted by:

ashutosh tiwari

उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल के साथ आधा दर्जन कैबिनेट मंत्री और एक दर्जन राज्य मंत्रियों के साथ शपथ ली।

Gujarat
अहमदाबाद/गांधीनगर. गुजरात में विजय रूपाणी के नेतृत्व में भाजपा की नई सरकार आज शपथ ली। विधानसभा परिसर के पास खुले मैदान में आयोजित होने वाले समारोह में उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल के साथ आधा दर्जन कैबिनेट मंत्री और एक दर्जन राज्य मंत्रियों के शपथ ली। रूपाणी दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इससे पहले 7 अगस्त 2016 को सीएम पद की शपथ ली थी। 20 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली। राज्य में भाजपा के लगातार छठी बार सरकार बनाने के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री मोदी व बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के अलावा बीजेपी शासित सभी 18 राज्यों के मुख्यमंत्री भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए। कई केन्द्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को भी पहुंचे।। बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी व बिहार के सीएम नितीश कुमार भी समारोह में हुए शामिल बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी व बिहार के सीएम नितीश कुमार भी समारोह में हुए शामिल।
https://twitter.com/ANI/status/945540739655548928?ref_src=twsrc%5Etfw

इन मंत्रियों ने ली शपथ—

आर सी फलदू – (कैबिनेट मंत्री)
जयेश राधड़िया – (कैबिनेट मंत्री)
दिलीप ठाकोर- (कैबिनेट मंत्री)
कौशिक पटेल- (कैबिनेट मंत्री)
गणपत वसावा- (कैबिनेट मंत्री)

भूपेंद्र चुडासमा (कैबिनेट मंत्री)

पुरुषोत्तम सोलंकी- (राज्‍यमंत्री)
वासन भाई आहिर- (राज्‍यमंत्री)
ईश्वर सिंह पटेल- (राज्‍यमंत्री)
परबत पटेल- (राज्‍यमंत्री)
विभावरी दवे- (राज्‍यमंत्री)
बचु खाबड़- (राज्‍यमंत्री)
प्रदीप सिंह जडेजा- (राज्‍यमंत्री)
कुमार कानानी- (राज्‍यमंत्री)
रमण पाटकर- (राज्‍यमंत्री)
जेद्रथ सिंह परमार
ईश्वर परमार

https://twitter.com/ANI/status/945538447619514368?ref_src=twsrc%5Etfw
ये सीएम रहे मौजूद
योगी आदित्यनाथ (उत्तर प्रदेश), मनोहर पर्रिकर (गोवा), त्रिवेन्द्र रावत (उत्तराखंड), सर्बानंद सोनोवाल (असम), रघुबर दास (झारखंड)।

पंडाल बनाते समय श्रमिक की मौत

वहीं मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गुजरात विधानसभा परिसर के पास खुले मैदान में मंगलवार को आयोजित होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए भव्य पंडाल बनाया जा रहा है। इस पंडाल को बनाते समय हुए एक हादसे में एक मजूदर की जान चली गई है। हालांकि इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हो पाई है।
https://twitter.com/hashtag/Gujarat?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

रूपाणी का मिशन 2019 कनेक्शन

रूपाणी का चयन 2019 लोकसभा चुनाव को देखते हुए किया गया है जोकि केवल 18 महीने दूर है। पार्टी किसी नए चेहरे को लाकर मौजूदा कार्य व विकास में अवरोध पैदा करने का जोखिम नहीं लेना चाहती। पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने बताया कि राज्य के 17 वें मुख्यमंत्री के तौर पर पार्टी के पास अन्य चेहरे भी थे जिसमें गुजरात का प्रतिनिधित्व कर रहे केंद्रीय मंत्री भी शामिल थे। लेकिन इन सब पर लोकसभा चुनाव को देखते हुए ध्यान नहीं दिया गया। जेटली ने पत्रकारों को बताया कि विधायकों ने निर्विरोध रूप से रूपाणी को भाजपा विधायक दल का नेता चुना। उन्होंने बताया कि पटेल को सदन का उपनेता चुना गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो