पश्चिम बंगाल नतीजे Live: ममता के गढ़ में मोदी बने 'बंगाल टाइगर', 18 सीटों पर BJP आगे

पश्चिम बंगाल नतीजे Live: ममता के गढ़ में मोदी बने 'बंगाल टाइगर', 18 सीटों पर BJP आगे

Kaushlendra Pathak | Publish: May, 23 2019 01:05:43 PM (IST) | Updated: May, 23 2019 07:58:08 PM (IST) राजनीति

  • बंगाल में बीजेपी का उम्दा प्रदर्शन
  • 18 सीटों पर आगे चल रही है बीजेपी
  • 22 सीटों पर तृणमूल कांग्रेस को बढ़त

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम धीरे-धीरे जारी हो रहे हैं। अब तक के रुझानों में एनडीए को एक बार फिर पूर्ण बहुमत मिलने जा रहा है। वहीं, पश्चिम बंगाल में बीजेपी को इस बार बड़ी कामयाबी मिलती नजर आ रही है। ममता के गढ़ में भाजपा ने सेंध लगाते हुए 18 से ज्यादा सीटों पर बढ़त हासिल कर रखी है। वहीं, तृणमूल कांग्रेस 22 सीटों पर आगे चल रही है। जबकि, कांग्रेस दो सीटों पर आगे है।

LIVE अपडेट

- केंद्रीय मंत्री और बीजेपी प्रत्याशी बाबुल सुप्रियो आसनसोल से चुनाव जीत चुके हैं।

- केंद्रीय मंत्री और बीजेपी प्रत्याशी बाबुल सुप्रियो आसनसोल से आगे चल रहे हैं, जबकि बैरकपुर से बीजेपी उम्मीवार अर्जुन सिंह बढ़त बनाए हुए हैं। वहीं टीएमसी की मिमी चक्रवर्ती जादवपुर सीट पर आगे चल रही हैं।
- रुझानों में पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी का प्रदर्शन 2014 की तुलना काफी अच्छा दिख रहा है। रुझानों को देखते हुए राज्य में बीजेपी कार्यकर्ता उत्साह मनाते देखे जा रहे हैं।

- जंगीपुर लोकसभा सीट से पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी रुझानों में तीसरे स्थान पर चल रहे हैं। यहां पर तृणमूल कांग्रेस के खलीलुर रहमान आगे चल रहे हैं। वहीं, भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी मफूजा खातुन दूसरे स्थान पर हैं।

- बशीरहाट लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस की नुसरत जहां रुझानों में बीजेपी उम्मीदवार सायंतन बसु से 73 हजार 247 वोटों से आगे चल रही हैं।

- डायमंड हार्बर लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी रुझानों में 55 हजार 246 वोटों से आगे चल रहे हैं। अभिषेक बनर्जी के सामने भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर नीलांजन रॉय मैदान में हैं।

- बैरकपुर लोकसभा सीट पर तृणमूल कांगेस उम्मीदवार और पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी रुझानों में बीजेपी प्रत्याशी अर्जुन सिंह से 441 वोटों से आगे चल रहे हैं।
- पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र में बीजेपी के जॉन बारला रुझानों में आगे चल रहे हैं।
-गौरतलब है कि इस बार चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी ने ममता के गढ़ में ललकारते हुए कहा था कि 'दीदी' आपकी नींव इस बार हिल जाएगी। पीएम मोदी ने यहां कई रैलियां और रोड शो भी किए थे।
- भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान हिंसा भी हुई थी, जिसके कारण कई दिनों तक बवाल मचा रहा है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned