लोकसभा चुनाव : बिहार में LJP 7 सीटों पर लड़ेगी चुनाव- चिराग पासवान

आम चुनाव से पहले एनडीए घटक दल सीट बंटवारे को लेकर आमने-सामने है।

By: Prashant Jha

Published: 06 Jun 2018, 02:09 PM IST

नई दिल्ली: 2019 आम चुनाव से पहले एनडीए गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर गहमागहमी का माहौल बना है। शिवसेना, जनता दल यूनाइटेड के बाद अब लोक जनशक्ति पार्टी ने दावा ठोका है। लोक जनशक्ति पार्टी ने सात सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा किया है। लोक जनशक्ति पार्टी के नेता और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने मीडिया से बातचीत में कहा कि अगामी लोकसभा चुनाव में हमारी पार्टी बिहार में 7 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। बता दें कि इससे पहले जदयू ने 2009 का फॉर्मूला लागू करते हुए 25 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है।

ये भी पढ़ें: महागठबंधन से पहले एनडीए को बचाने की कवायद में जुटे 'अमित शाह'

एनडीए के साथ जदयू लड़ेगी चुनाव

बता दें कि लोकसभा चुनावों के मद्देनजर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में जेडीयू के बड़े नेताओं के साथ बैठक की। ये बैठक 2019 के चुनाव को जेडीयू के नेताओं ने तय किया कि लोकसभा चुनाव में बिहार में जेडीयू की भूमिका बड़े भाई की होगी। इसे भाजपा के लिए बड़ी शर्त माना जा रहा है। आपको याद दिला दें कि पहले जब बिहार में भाजपा और जेडीयू साथ थे तो 40 में से 25 सीट पर जेडीयू के उम्मीदवार होते थे। इस बारे में जेडीयू नेता केसी त्यागी का कहना है कि हम लोग एनडीए के महत्वपूर्ण पार्टनर हैं और एनडीए के बैनर के नीचे ही हम लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

चुनाव से पहले शिवसेना ने दिखाए तीखे तेवर

वहीं आम चुनाव से पहले एनडीए के घटक दल शिवसेना ने भी तीखे तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। शिवसेना ने 2019 का लोकसभा चुनाव अलग लड़ने का ऐलान कर दिया है। हालांकि बीजेपी लगातार एक साथ चुनाव लड़ने की बात कह रही है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शिवसेना के साथ अच्छे रिश्ते करने के लिए 6 जून को मुंबई में मुलाकात करने जा रहे हैं।

लोकसभा में 272 सांसद

बता दें कि एनडीए से तेलगू देशम पार्टी भी अलग हो चुकी है। टीडीपी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगते हुए एनडीए से अलग हुआ था। मौजूदा समय में एनडीए के 272 सांसद हैं।

Amit Shah
Prashant Jha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned