शकील अहमद का कांग्रेस प्रवक्ता पद से इस्तीफा, मधुबनी से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान

शकील अहमद का कांग्रेस प्रवक्ता पद से इस्तीफा, मधुबनी से निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान

Chandra Prakash Chourasia | Publish: Apr, 15 2019 06:19:13 PM (IST) | Updated: Apr, 16 2019 08:04:19 AM (IST) राजनीति

  • बिहार में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका
  • शकील अहमद ने पार्टी प्रवक्ता पद से दिया इस्तीफा
  • टिकट नहीं मिलने से थे नाराज

नई दिल्ली। कांग्रेस ( Congress ) को बिहार में एकबार फिर बड़ा झटका लगा है। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019 ) के दूसरे चरण से ठीक पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शकील अहमद ( Shakeel Ahmed ) पार्टी प्रवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया है। टिकट ना मिलने से नाराज अहमद ने मधुबनी सीट से बतौर निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी।

राहुल गांधी को सौंपा इस्तीफा

शकील अहमद ने ट्वीट किया, 'मैंने बिहार के मधुबनी संसदीय क्षेत्र से कल अपना नामांकन पत्र दाखिल करने का फैसला किया है। मैं AICC के वरिष्ठ प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दे रहा हूं। मैं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेज रहा हूं।'

अहमद ने कांग्रेस को दी सलाह

सोमवार को अहमद ने मधुबनी में पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि उन्होंने आलाकमान से टिकट अथवा समर्थन देने का आग्रह किया था। कांग्रेस नेता ने उदाहरण देते हुए कहा कि झारखंड के चतरा में हमारे उम्मीदवार के खिलाफ राजद ने दोस्ताना मुकाबले के रूप में अपना उम्मीदवार खड़ा किया है। उसी तरह से मधुबनी से मुझे पार्टी को टिकट देना चाहिए और दोस्ताना मुकाबले में उतरने की अनुमति देनी चाहिए।

क्या है मधुबनी सीट का गणित

बता दें कि महागठबंधन के सीट बंटवारे में मधुबनी सीट विकासशील इंसान पार्टी ( VIP ) के हिस्से आई है, जहां से महागठबंधन ने बद्रीनाथ पूर्वे को अपना उम्मीदवार बनाया है। पूर्वे का मुकाबला बीजेपी के दिग्गज निवर्तमान सांसद हुकुमदेव नारायण यादव के बेटे अशोक यादव से है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned