scriptराहुल गांधी ने न्याय के लिए की वोट डालने की अपील, PM ने भी किया ट्वीट | Lok Sabha election: PM Narendra modi and rahul gandhi appeals for vote | Patrika News

राहुल गांधी ने न्याय के लिए की वोट डालने की अपील, PM ने भी किया ट्वीट

locationनई दिल्लीPublished: Apr 18, 2019 12:42:09 pm

Submitted by:

Mohit sharma

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से की मतदान की अपील
राहुल गांधी ने न्याय योजना के लिए वोट करने को कहा
अमित शाह ने भी ट्वीट कर मतदान प्रक्रिया में भाग लेने को कहा

news

PM मोदी की युवाओं से मतदान की अपील, राहुल ने न्याय के लिए वोट करने को कहा

नई दिल्ली। देश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और भारतीय जनता पार्टी के कई दिग्गज नेताओं ने लोगों से बढ़चढ़ कर मतदान में हिस्सा लेने की अपील की है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट करते हुए लोगों से मतदान प्रक्रिया में भाग लेने की अपील की। उन्होंने ट्वीट में लिखा भारत के प्रिय नागरिकों, लोकसभा चुनाव का चरण 2 आज से शुरू होगा। मुझे यकीन है कि आज जिनकी सभी सीटों पर मतदान हो रहा है, उनके मताधिकार का प्रयोग करके हमारे लोकतंत्र को मजबूत करेंगे। मुझे आशा है कि अधिक युवा मतदान केंद्रों पर जाएंगे और मतदान करेंगे!

 

https://twitter.com/narendramodi/status/1118686321826885632?ref_src=twsrc%5Etfw

वहीं, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मतदाताओं से अपील करते हुए लिखा कि आज का यह नया भारत…पृथ्वी, जल,आकाश और अंतरिक्ष में सुरक्षा और प्रगति के नये मापदंड स्थापित कर रहा है। ‘मैं द्वितीय चरण के सभी मतदाताओं से विशेषकर युवाओं से अपील करता हूँ कि नये भारत की इस गति को बनाये रखने के लिए मतदान अवश्य करें। आपका एक वोट देश के गौरव और विकास की आधार शिला है’।

 

https://twitter.com/AmitShah/status/1118704767499419648?ref_src=twsrc%5Etfw

इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक ट्वीट कर लोगों से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की। उन्होंने लिखा कि जब आप आज मतदान करें, तो याद रखें कि आप Nyay को वोट देना है। हमारे बेरोजगार युवाओं के लिए न्याय, हमारे संघर्षरत किसानों के लिए न्याय, उन छोटे व्यापारियों के लिए न्याय, जिनके व्यवसाय नोटबंदी में नष्ट हो गए।

https://twitter.com/hashtag/VoteNyayVoteCongress?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

उन लोगों के लिए न्याय जिन्हें उनकी जाति या धर्म के कारण सताया गया। गौरतलब है कि इस चरण में 12 राज्यों की 95 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। मतदान के इस चरण में कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। इस चरण में 95 सीटों पर 15.8 करोड़ मतदाता भाग लेंगे और 1635 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे। आपको बता दें कि लोकसभा की कुल 543 सीटों के लिए सात चरणों में चुनाव संपन्न होना है। लोकसभा के लिए पहले चरण के लिए मतदान 11 अप्रैल को संपन्न हुआ था। इस चरण में 20 राज्यों की 91 सीटों पर वोट डाले गए थे। चुनाव के परिणाम की घोषणा 23 मई को होगी।

 

Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो