scriptभाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, कई सांसदों के कट सकते हैं टिकट | Loksabha Election BJP CEC meeting release 1st list Updates | Patrika News

भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, कई सांसदों के कट सकते हैं टिकट

locationनई दिल्लीPublished: Mar 20, 2019 06:49:01 am

Submitted by:

Prashant Jha

भाजपा पूर्व मंत्रियों को टिकट दे सकती है
कई विधायकों को भी टिकट मिलने के आसार
बुधवार को भाजपा चुनाव समिति की फिर होगी बैठक
11 अप्रैल को 91 सीटों पर वोट डाले जाएंगे

 आईपीएस से डर गई मोदी की भाजपा

आईपीएस से डर गई मोदी की भाजपा

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई। बैठक में 10 राज्यों के टिकट बंटवारे पर चर्चा की गई । इसमें छत्तीसगढ़ में सभी मौजूदा सांसदों के टिकट बदले गए हैं। भाजपा छत्तीसगढ़ में सभी 10 सांसदों को टिकट नहीं देने का फैसला किया है। बैठक के बाद छत्तीसगढ़ के चुनाव प्रभारी अनिल जैन ने कहा कि इस राज्य में नए उम्मीदवारों को टिकट दिए जाएंगे। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक राजनांदगांव से पूर्व सीएम रमन सिंह को टिकट दिया जा सकता है। वर्तमान में इस सीट से रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह सांसद हैं। मीडिया सूत्रों के मुताबिक छत्तीसगढ़ के अलावा देश भर के कई सांसदों के टिकट काटे जाने की संभावना है। साथ ही ये भी खबर है कि कई विधायकों को भी टिकट दिए जाएंगे।

 

https://twitter.com/ANI/status/1108030970504990722?ref_src=twsrc%5Etfw
मंगलवार को नहीं आएगी सूची

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक मंगलवार को उम्मीदवारों की सूची नहीं आएगी। बताया जा रहा है कि बुधवार को भाजपा चुनाव समिति की बैठक के बाद उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया जाएगा।
पीएम मोदी की अध्यक्षता में बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में यह बैठक हुई । उत्तर प्रदेश, झारखंड, कर्नाटक, ओडिशा, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश के उम्मीदवारों को लेकर मंथन हुआ । बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, जेटली समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे । आपको बता दें कि 11 अप्रैल को 91 सीटों पर वोट डाले जाएंगे।
https://twitter.com/ANI/status/1108007514426228741?ref_src=twsrc%5Etfw

16 मार्च को बेनतीजा रही थी बैठक

गौरतलब है कि 16 मार्च को भाजपा मुख्यालय में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आयोजित की गई थी। ये बैठक काफी लंबी चली थी। लेकिन मनोहर पर्रिकर के निधन के चलते भाजपा ने सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए थे। 19 मार्च को एक बार फिर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हो रही है। गौरतलब है कि भाजपा को छोड़कर बाकी सियासी दलों ने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस, सपा, बसपा, आप समेत कई पार्टियों ने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। पूरे देश की निगाहें अब भाजपा की इस बैठक पर टिकी हुई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो