scriptकभी आमने-सामने थीं बाहुबली की पत्नियां, अब कांग्रेस में शामिल होकर मिलाएंगी एक-दूसरे से ‘हाथ’ | lovely anand and ranjeeta ranjan together work with congress party | Patrika News

कभी आमने-सामने थीं बाहुबली की पत्नियां, अब कांग्रेस में शामिल होकर मिलाएंगी एक-दूसरे से ‘हाथ’

locationनई दिल्लीPublished: Jan 25, 2019 06:50:15 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

दो बाहुबली की पत्नियां, जो कभी एक-दूसरे के विरोधी थीं अब साथ हो गई हैं।

congress

कभी आमने-सामने थीं बाहुबली की पत्नियां, अब कांग्रेस में शामिल होकर मिलाएंगी एक-दूसरे से ‘हाथ’

नई दिल्ली। जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव का समय नजदीक आ रहा है, देश में राजनीतिक हलचल तेज होती जा रही है। दल-बदल और दावेदारी का खेल भी शुरू हो चुका है। इसी कड़ी में बिहार में शुक्रवार का दिन बेहद ऐतिहासिक रहा। क्योंकि, दो बाहुबली की पत्नियां जो कभी एक दूसरे के आमने-सामने थीं, आज साथ हो गई हैं। बाहुबली आनंद मोहन की पत्नी लवली आनंद ने विधिवत रूप से कांग्रेस का दामन थाम लिया है। लवली आनंद को बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने पार्टी की सदस्यता दिलाई।
anand mohan
रंजीता रंजन के साथ हाथ मिलाएंगी लवली आनंद

लवली आनंद शुक्रवार को विधिवत रूप से कांग्रेस में शामिल हो गई हैं। लेकिन, सबसे बड़ी बात यह है कि इस पार्टी में बाहुबली और सांसद पप्पू यादव की पत्नी रंजीता रंजन पहले से ही मौजूद हैं। रंजीता रंजन सुपौल लोकसभा सीट से सांसद हैं। ऐसे में देखना यह होगा कि कभी एक दूसरे के विरोधी रहे ये दोनों एक साथ आकर कांग्रेस की किस तरह बिहार में नैया पार लगाते हैं। दरअसल, नब्बे के दशक में बिहार में दो बाहुबलियों का नाम काफी जोर-शोर से उछला था। इनमें एक थे पप्पू यादव और दूसरे थे आनंद मोहन। पप्पू यादव में शुरुआत में आरजेडी के हिस्सा रहे थे। वहीं, आनंद मोहन ने बिहार पीपुल्स पार्टी की स्थापना की थी। आलम यह था कि पप्पू यादव और आनंद मोहन हमेशा एक-दूसरे के विरोध में खड़े होते थे। चर्चा यहां तक था कि कई बार इन दोनों के बीच भिडंत भी हुई। एक बैकवर्ड का नेता थे, तो दूसरे फॉरवर्ड के नेता थे। हालांकि, समय बदला और दोनों जेल भी गए। वहीं, जब आनंद मोहन जेल गए तो लवली आनंद ने पार्टी की जिम्मेदारी संभाल ली।
pappu
कभी दोनों थे एक दूसरे के धुर विरोधी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पप्पू यादव की पत्नी रंजीता यादव की गिनती दबंग महिला के रूप में होती थी। वहीं, आनंद मोहन के जेल जाने के बाद लवली आनंद खुलकर मैदान में आ चुकी थीं और दोनों एक-दूसरे के घोर विरोधी थी। बाद में पप्पू यादव ने जन अधिकार पार्टी की स्थापना की, लेकिन रंजीता कांग्रेस में ही बनी रही है। हालांकि, समय बदलता गया और इन बाहुबलियों का राज खत्म हो गया। पप्पू यादव को बरी कर दिया गया। लेकिन, आनंद मोहन अभी भी जेल में हैं। ऐसे में अब दोनों की पत्नियों का साथ आना, बिहार की राजनीति में एक नया गुल खिला सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो