scriptउपराज्यपाल अनिल बैजल गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिलने उनके आवास पर पहुंचे | Lt Governor Anil Baijal visits home minister Rajnath Singh at his home | Patrika News

उपराज्यपाल अनिल बैजल गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिलने उनके आवास पर पहुंचे

locationनई दिल्लीPublished: Jun 14, 2018 06:35:36 pm

Submitted by:

Anil Kumar

उपराज्यपाल अनिल बैजल केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मिलने के लिए उनके आवास पर पहुंचे।

उपराज्यपाल अनिल बैजल

उपराज्यपाल अनिल बैजल गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिलने उनके आवास पर पहुंचे

नई दिल्ली। केंद्र सरकार और आम आदमी पार्टी के बीच मचा राजनीतिक घमासान फिलहाल थमता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है। जहां एक ओर अपनी मांगों को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल और उनके तीन मंत्री उपराज्यपाल के घर में धरने पर बीते दिनों से बैठे हैं वहीं दूसरी ओर बुधवार को भाजपा नेताओं ने भी मुख्यमंत्री के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए अरविंद केजरीवाल के घर पर धरने में बैठ गए हैं। हालांकि इन सबके बीच मामले को सुलझाने के लिए गुरूवार की शाम उपराज्यपाल अनिल बैजल केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मिलने के लिए उनके आवास पर पहुंचे। आपको बता दें कि उपराज्यपाल के घर पर आम आदमी पार्टी सरकार के मंत्री और सीएम केजरीवाल का धरना प्रदर्शन जारी है। इसी सिलसिले में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता गुरुवार की शाम दिल्ली में एक कैंडल लाइट मार्च निकालने वाले हैं।

https://twitter.com/hashtag/Delhi?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने सहयोगी मंत्रियों के साथ उपराज्यपाल अनिल बैजल के घर पर बीते तीन दिनों से धरने पर बैठे हैं। आप नेताओं की मांग है कि उपराज्यपाल दिल्ली आईएएस अधिकारियों को यह आदेश दें कि वे अपने-अपने काम पर लौट जाएं। साथ हीं सीएम एंड कंपनी ने मांग की है कि जो भी आईएएस अधिकारी काम नहीं कर रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। इनके अलावे राशन की डोर-स्टेप डिलिवरी को मंजूरी दें। बता दें कि आप नेताओं की इन मांगो को लेकर उपराज्यपाल ने कोई संकेत नहीं दिए जिसके बाद से आप नेता धरने पर हैं। इधर भाजपा ने आरोप लगाते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए फिर से धरना का सहारा ले रहे हैं। इसलिए वे लोग आप नेताओं के धरने को खत्म करवाने के लिए सीएम केजरीवाल के घर पर धरने पर बैठ गए हैं। गौरतलब है कि फरवरी में दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित तौर पर मारपीच के मामले में आईएएस अधिकारी दिल्ली सरकार की बैठकों में शामिल नहीं हो रहे हैं। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि वे लोग अपने निर्धारित कम को बखूबी कर रहे हैं लेकिन ‘आप’ मंत्रियों के बुलावे पर बैठकों में हिस्सा नहीं ले रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो