scriptमहाराष्ट्र: ठाकरे परिवार का यह सदस्य लड़ेगा विधानसभा चुनाव, सीट भी फाइनल | Maharashtra: Aditya Thackeray will fight vidhan sabha election | Patrika News

महाराष्ट्र: ठाकरे परिवार का यह सदस्य लड़ेगा विधानसभा चुनाव, सीट भी फाइनल

locationनई दिल्लीPublished: Aug 31, 2019 12:40:42 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

आदित्य ठाकरे लड़ेंगे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव
वर्ली विधानसभा सीट चुनाव लड़ेंगे आदित्य ठाकरे

udhav thakre
नई दिल्ली। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं। पार्टियों ने रणनीति भी बनानी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में शिवसेना की ओर से बड़ा ऐलान किया गया है। ठाकरे परिवार का सदस्य पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहा है। जी हां, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे इस बार महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।
जानकारी के मुताबिक, आदित्य ठाकरे वर्ली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। शिवसेना के वरिष्ठ नेता अनिल परब ने कहा कि आदित्य ठाकरे पहले ऐसे सदस्य होंगे, जो ठाकरे परिवार से चुनाव लड़ेंगे। इस फैसले का वर्ली के नेताओं ने भी स्वागत किया है।
गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से आदित्य के चुनाव लड़ने की खबरें जोरों पर थी। यहां आपको बता दें कि 25 साल के आदित्य इस महीने की शुरुआत में जन आशीर्वाद यात्रा पर थे। इस कार्यक्रम का मकसद लोगों को, खासकर युवा वोटरों को अपने साथ जोड़ना था।
पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में नए गर्वनर को लेकर अटकलें तेज, नृपेंद्र मिश्रा का नाम सबसे आगे

aditya.jpg
कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आदित्य ठाकरे शिवसेना की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भी हो सकते हैं। अब तक शिवसेना चुनाव में बिना किसी चेहरे के उतरी है। लेकिन, बदलते हालात को देखकर पार्टी ने भी रणनीति बदलने का फैसला किया है।
पढ़ें- पाकिस्तान पर फिर गरजे गिरिराज सिंह, कहा- हिन्दुत्व को मिटाने वाला खुद मिट जाएगा

चर्चा यहां तक है कि अगर आदित्य को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने का ऐलान शिवसेना की ओर से किया जाता है, तो उसकी सहयोगी बीजेपी के साथ टकराव तय है। बीजेपी पहले ही साफ कर चुकी है कि वह मुख्यमंत्री पद अपने पास रखेगी। वर्तमान में महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना की गठबंधन सरकार है। हालांकि, अभी तक दोनों पार्टियों के बीच सीट बंटवारे को लेकर पेच फंसा हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो