scriptमहाराष्ट्र: आज NCP-कांग्रेस के नेताओं की बैठक के बाद सरकार बनाने का ऐलान संभव, सस्‍पेंस बरकरार | Maharashtra: after NCP-Congress leaders meeting government formation announce possible, suspense remains | Patrika News

महाराष्ट्र: आज NCP-कांग्रेस के नेताओं की बैठक के बाद सरकार बनाने का ऐलान संभव, सस्‍पेंस बरकरार

locationनई दिल्लीPublished: Nov 21, 2019 09:44:06 am

Submitted by:

Dhirendra

आज एक बार फिर मिलेंगे कांग्रेस और NCP के नेता
सरकार बनाने का ऐलान शाम तक संभव
सरकार में एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना की भूमिका अभी तय नहीं

shah-sonia-fadanvis-pawar.jpg
नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर अभी भी तस्‍वीर साफ नहीं है, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी से एनसीपी प्रमुख शरद पवार की मुलाकात के बाद कांग्रेस और शिवसेना पर दबाव बढ़ गया है। इसलिए यह माना जा रहा है कि एक से दो दिन के अंदर सबकुछ सियासी तस्‍वीर साफ हो जाएगी।
पीएम मोदी से मुलाकात के बाद बुधवार देर शाम को शरद पवार के घर पर कांग्रेस और एनसीपी के नेताओं की बैठक हुई। इस बैठक में शिवसेना से भी फोन पर बात की गई। इससे साफ हो गया है कि जल्द एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बनाना चाहते हैं। आज एक बार फिर दोपहर 2 बजे कांग्रेस और NCP की सांझा बैठक होगी। इससे पहले दोनों दल अपने-अपने नेताओं से मिलेंगे। सरकार बनाने को लेकर शुक्रवार को ऐलान किया जा सकता है।
AAP नेता राघव चड्ढा ने बीजेपी सांसद परवेश वर्मा को बताया मानसिक दिवालियापन का शिकार

जानकारी के मुताबिक राज्य में शिवसेना और NCP को ढाई-ढाई साल की कमान मिलेगी। यानी ढाई साल शिवसेना का मुख्यमंत्री रहेगा तो बाकी ढाई साल NCP को कमान मिलेगी। वहीं विधानसभा अध्यक्ष पद शिवसेना या एनसीपी को मिलेगा। कांग्रेस को उप-मुख्यमंत्री पद दिया जाएगा।
कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि गुरुवार को कांग्रेस और एनसीपी के नेता फिर एक बार बैठक करेंगे। दोनों दल सुबह 10 बजे अपने-अपने नेताओं के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक के बाद सारी शर्तों को पूरा करके परसों हम महाराष्ट्र के तमाम नेताओं से मुंबई में मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी शिवसेना और एनसीपी के साथ बातचीत सही दिशा में जा रही है।
राज्‍यसभा: गृह मंत्री अमित शाह बोले- कश्मीर में स्थिति नॉर्मल, सुरक्षा के मद्देनजर इंटरनेट सेवा

महाराष्‍ट्र: और गहराया सियासी सस्‍पेंस, संजय राउत बोले- 6 दिनों में पूरी हो जाएगी सरकार

https://twitter.com/ANI/status/1197210300870615045?ref_src=twsrc%5Etfw
दूसरी तरफ शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में शिवसेना का सीएम बनना चाहिए। उद्धव ठाकरे को गठबंधन सरकार का नेतृत्व करना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जब तीन पार्टियां मिलकर सरकार बनाती हैं तो प्रक्रिया लंबी होती है। ये प्रक्रिया आज शुरू हो गई है। जब ये प्रक्रिया पूरी हो जाएगी तो आने वाले दो-पांच दिनों में महाराष्ट्र में सरकार बन जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो