अशोक चव्हाण ने खोला बड़ा राज, CM की कुर्सी के लिए शिवसेना ने लिखित में दिया था यह वादा

  • महाराष्ट्र ( Maharashtra ): कांग्रेस ( Congress ) नेता अशोक चव्हाण ( Ashok Chavan ) को लेकर गरमाई सियासत
  • शिवसेना ( Shiv Sena ) को सीएम की कुर्सी देने के लिए सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) ने लिया था इतना बड़ा आश्वासन- अशोक चव्हाण

By: Kaushlendra Pathak

Updated: 28 Jan 2020, 01:17 PM IST

नई दिल्ली। महाराष्ट्र ( Maharashtra ) में नये सरकार का गठन हो चुका है। महा विकास अघाड़ी ( Maha Vikas Aghadi ) की सरकार में शिवसेना ( Shiv Sena ) के मुखिया उद्धव ठाकरे ( Uddhav Thackeray ) को सर्वसम्मति से सीएम चुना गया था। हालांकि, सरकार बनने के बाद शिवसेना और कांग्रेस ( Congress ) कई बार आमने-सामने आ चुकी है। वहीं, अब कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ( Ashok Chavan ) ने सरकार गठन को लेकर बड़ा राज खोला है। उद्धव सरकार में मंत्री अशोक चव्हाण ने कहा कि शिवसेना को सीएम कुर्सी देने के लिए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) ने लिखित में आश्वासन लिया था।

अशोक चव्हाण ने कहा कि सोनिया गांधी ने शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से लिखित आश्वासन लिया था कि वह संविधान के दायरे में रहकर सरकार चलाएंगे। ऐसा नहीं करने पर कांग्रेस उनसे समर्थन वापस ले लेगी। उन्होने कहा कि सोनिया गांधी ने हमें बताया कि आपको यह लिखित रूप में प्राप्त करने की आवश्यकता है कि सरकार संविधान के अनुसार कार्य करेगी। यदि यह प्रस्तावना से भटक जाए तो हम सरकार से बाहर निकल जाएंगे। हमने यह बात उद्धव ठाकरे को बताई और शिवसेना ने इसे स्वीकार कर लिया।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में बीजेपी से गठबंधन टूटने के बाद शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाई। इस सरकार के गठन को लेकर महाराष्ट्र में जमकर बयानबाजी भी हुई थी। इतना ही नहीं शिवसेना के आइडोलॉजी पर भी सवाल उठे थे। लेकिन, जिस तरह से शिवसेना और कांग्रेस के बीच पिछले कुछ समय से खींचतान चल रही है। ऐसे में अटकलों का बाजार गर्म है। कुछ दिन पहले ही शिवसेना नेता संजय राउत ने कांग्रेस को लेकर काफी बड़े-बड़े बयान दिए थे, जिसके बाद दोनों पार्टियां आमने-सामने आ गई थी। अब देखना यह है कि अशोक चव्हाण के बयान से महाराष्ट्र में किस तरह की राजनीति गरमाती है।

Congress
Show More
Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned