महाराष्‍ट्र: डिप्टी सीएम बनने की बात से बालासाहेब थोराट का इनकार, बोले- इस बात में दम नहीं

  • उद्धव ठाकरे गुरुवार शाम को लेंगे सीएम पद की शपथ
  • जयंत पाटिल और बाला साहब थोराट बन सकते हैं डिप्‍टी सीएम
  • एमवीए ने सीएम पद के लिए किया उद्धव का चयन

By: Dhirendra

Updated: 27 Nov 2019, 01:35 PM IST

नई दिल्‍ली। सरकार गठन को लेकर एक महीने से जारी सियासी जंग अब समाप्‍त हो गया है। महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस के गठबंधन की सरकार बनना तय है। इस क्रम में एक तरफ बुधवार को विधानसभा में विधायकों का शपथ ग्रहण हो रहा है, वहीं गठबंधन के नेता के रूप में सीएम पद के लिए चुने गए उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी से मुलाकात की।

इससे पहले मंगलवार को होटल ट्राइडेंट में हुई तीनों दलों की बैठक में उद्धव ठाकरे को तीन दलों ने अपना नेता चुना था।

अब तो महाराष्‍ट्र विकास अघाड़ी (एमवीए ) गठबंधन की सरकार की रूपरेखा भी तैयार की जाने लगी हैं। इसी दौरान चर्चा ये बात भी सामने आई कि एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष जंयत पाटिल और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बालासाहेब थोराट को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है।

इसके उलट बुधवार को महाराष्‍ट्र विधानसभा में शपथ ग्रहण के लिए पहुंचे प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष बालासाहेब थोराट ने एक सवाल में जवाब में डिप्‍टी सीएम बनने की बात से साीधे तौर पर इनकार कर दिया है। बालासाहेब थोराट ने कहा कि डिप्टी सीएम को लेकर अभी तक कोई निर्णय नहीं हो सका है।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा में आज विधायकों का शपथ ग्रहण हो रहा है। प्रोटेम स्पीकर कालिदास कलमकर नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिला रहे हैं। सबसे पहले शपथ लेने वालों में कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट, कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण, अशोक चव्हाण और एनसीपी की तरफ से नवाब मलिक और अजित पवार का नाम प्रमुख रहा।

Congress
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned