scriptMaharashtra: बीजेपी नेता एकनाथ खडसे ने की शरद पवार से मुलाकात, पार्टी में फूट को मिली हवा | Maharashtra: BJP leader Eknath Khadse met Sharad Pawar, split in the party | Patrika News

Maharashtra: बीजेपी नेता एकनाथ खडसे ने की शरद पवार से मुलाकात, पार्टी में फूट को मिली हवा

locationनई दिल्लीPublished: Dec 10, 2019 10:23:36 am

Submitted by:

Dhirendra

एनसीपी नेता शरद पवार से मुलाकात के बाद पार्टी में टूट की चर्चा
बीजेपी नेतृत्‍व ने खडसे को मनाने की जिम्मेदारी महाराष्ट्र बीजेपी नेताओं को दी
वरिष्ठ नेताओं ने विनोद तावड़े और भूपेंद्र यादव को खडसे को मनाने का जिम्मा सौंपा

eknath_khadse.jpg
नई दिल्‍ली। महाराष्ट्र में सियासी उठापटक अभी रुका नहीं है। आगामी महीनों में इसका असर दिख भी सकता है। ऐसा इसलिए कि भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे ने सोमवार को दिल्ली में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की। मुलाकात के बाद से कयास लगाए जा रहे हैं कि खडसे कोई बड़ा कदम उठा सकते हैं।
पार्टी छोड़कर कहीं नहीं जा रहा

इस बात को लेकर जब उनसे पत्रकारों ने सवाल किया तो उन्होंने कहा कि फिलहाल बीजेपी छोड़कर कहीं नहीं जा रहे हैं। बीजेपी नेता एकनाथ खडसे ने दावा किया कि उन्होंने किसानों के हित में सिंचाई की सुविधा के मुद्दों पर शरद पवार से बातचीत की। खडसे ने कहा कि वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से भी मुलाकात करेंगे।
पीएम मोदी ने की अमित शाह की तारीफ, कहा- सदन में विरोधियों को अच्‍छे तरीके से समझाया

जमीन कब्‍जाने के आरोप में देना पड़ा था इस्‍तीफा

पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार में जमीन कब्जाने के आरोपों में 2016 में खडसे ने राजस्व मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। अक्टूबर में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी के अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं करने के बाद पार्टी के कुछ निर्णयों के खिलाफ 67 वर्षीय नेता ने आवाज उठाई थी।
विधानसभा चुनाव के समय से हैं नाराज

पूर्व मंत्री के एक निकट सहयोगी का कहना है कि एकनाथ खडसे ने दिल्ली में बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से मिलने का समय मांगा है। मुलाकात में मुख्य मुद्दा पार्टी के अंदर उनके अलग-थलग होने को समाप्त किए जाने के बारे में होगा। सहयोगी ने दावा किया कि पार्टी द्वारा खडसे से किए जा रहे व्यवहार के कारण ओबीसी लोगों में नाराजगी है। पार्टी हाईकमान से दिल्ली में इस पर भी चर्चा की जा सकती है।
खडसे ने शनिवार को पार्टी नेतृत्व को परोक्ष चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर उनका अपमान जारी रहा तो वह दूसरे विकल्प की तलाश करेंगे।

प्रशांत किशोर नीतीश कुमार के रुख ने हुए नाराज, बोले- नागरिकता संशोधन बिल पर JDU
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो