script

महाराष्ट्र: नागपुर जिला परिषद चुनाव में बीजेपी को झटका, कांग्रेस बनी सबसे बड़ी पार्टी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 09, 2020 12:03:49 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

नागपुर ( Nagpur ) जिला परिषद चुनाव में बीजेपी ( BJP ) की करारी शिकस्त
कांग्रेस ( Congress ) बनी सबसे बड़ी पार्टी

bjp.jpg

नागपुर जिला परिषद में बीजेपी को झटका, कांग्रेस की बल्ले-बल्ले।

नई दिल्ली। महाराष्ट्र ( Maharashtra ) विधानसभा में भले ही बीजेपी ( BJP ) सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई थी। लेकिन, सरकार बनाने में पार्टी कामयाब नहीं रही। हालांकि, तीन दिनों के लिए NCP नेता अजित पवार ( Ajit Pawar ) के सहयोग से देवेन्द्र फडणवीस ( Devendra Fadnavis ) ने सरकार बनाई थी। लेकिन, बहुमत साबित करने से पहले ही फडणवीस ने इस्तीफा दे दिया था। वहीं, अब नागपुर ( Nagpur ) जिला परिषद चुनाव में भी बीजेपी को बड़ा झटका लगा है।
जानकारी के मुताबिक, अपने गढ़ में ही बीजेपी को हार का मुंह देखना पड़ा। यहां तक कि बीजेपी नागपुर में भी चुनाव हार गई। इन चुनावों में 31 सीटों के साथ कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी तो वहीं धापेवाडा में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा। बताया जा रहा है कि कांग्रेस उम्मीदवार महेंद्र डोंगरे ने धापेवाडा सीट पर हुए चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार मारुति सोमकुवर पर जीत दर्ज की। अधिकारी ने बताया कि डोंगरे को 9,444 मत जबकि सोमकुवर को 5,501 मत मिले।
वहीं, जिप धापेवाडा सर्किल (सीट) तीन कार्यकाल से भाजपा के पास थी। इस बार जिले की कलमेश्वर तालुका सीट अनुसूचित जाति (एससी) उम्मीदवारों के लिए सुरक्षित थी। नागपुर जिला परिषद में 58 सर्किल (सीटें) हैं जहां मंगलवार को मतदान हुआ था। वहीं बीजेपी के नेता देवेंद्र फडणवीस और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे के बीच हुई मुलाकात के एक दिन बाद महाराष्ट्र में जारी अटकलों के दौर के बीच भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बुधवार को कहा कि भविष्य में कुछ भी हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस एवं राज ठाकरे के बीच प्रभादेवी में मुलाकात हुई थी। उन्होंने बताया कि यह मुलाकात करीब दो घंटे तक चली। फडणवीस और राज ठाकरे के बीच हुई मुलाकात के बारे में भाजपा के वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि किसी को भी यह उम्मीद नहीं थी कि शिव सेना कांग्रेस राकांपा के साथ हाथ मिलाएगी। उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं के बीच यह औपचारिक भेंट थी। हालांकि, उन्होंने यह जरूर कहा कि भविष्य में कुछ भी हो सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो