महाराष्ट्र: BJP ने शिवसेना को ऑफर की इतनी सीटें, ये है फॉर्मूला!

महाराष्ट्र: BJP ने शिवसेना को ऑफर की इतनी सीटें, ये है फॉर्मूला!

Kaushlendra Pathak | Updated: 13 Sep 2019, 02:02:31 PM (IST) राजनीति

  • महाराष्ट्र: बीजेपी और शिवसेना के बीच सीट बंटवारे का फॉर्मूला लगभग तय
  • दो से तीन दिनों में हो सकता है बड़ा ऐलान

नई दिल्ली। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी चरम पर है। गठबंधन और दलबदल की राजनीति भी जमकर हो रही है। इसी बीच खबर यह आ रही है कि BJP ने शिवसेना को 106 सीटों की पेशकश की है। हालांकि, अभी तक आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा नहीं हुई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने शिवसेना को 106 सीटों की पेशकश की है। हालांकि, चर्चा यह है कि शिवसेना 120 सीटों से कम पर समझौता नहीं करेगी। एक मीडिया हाउस के अनुसार दोनों दलों के बीच सीट बंटवारे पर बातचीत एक या दो दिन में फाइनल हो सकती है।

सूत्र का कहना है कि शिवसेना कम से कम 120 सीटों पर समझौता करने के मूड में है। इससे कम सीटों पर शिवसेना मानने को तैयार नहीं है। हालांकि, बातचीत कौ दौर जारी है और जल्द ही सारे परिणाम सामने आ जाएंगे। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कुल 288 सीट है। पिछली बार दोनों पार्टियों ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था। जबकि, लोकसभा चुनाव में दोनों पार्टियों ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था।

पढ़ें- कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की अचानक बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती

bjp_1.jpg

रिपोर्ट्स की मानें तो अन्य सहयोगी दलों से भी बातचीत हो रही है। सीट बंटवारे को लेकर जल्द ही कोई अंतिम निर्णय लिया जाएगा। क्योंकि, चुनाव आयोग अब कभी भी तारीखों का ऐलान कर सकती है। इतना ही नहीं पार्टियों ने तैयारियां भी शुरू कर दी है। अब देखना यह है कि बीजेपी और शिवसेना के बीच कितनी सीटों पर सहमति बनती है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned