scriptमहाराष्ट्र में सरकार बनाने का मामला, पवार-उद्धव-सोनिया की मुलाकात पर टिकी निगाहें | Maharashtra: Eyes on Pawar-Uddhav-Sonia meeting | Patrika News

महाराष्ट्र में सरकार बनाने का मामला, पवार-उद्धव-सोनिया की मुलाकात पर टिकी निगाहें

locationनई दिल्लीPublished: Nov 17, 2019 07:52:33 pm

Submitted by:

Shivani Singh

न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर बननी है सहमति
सोमवार को कांग्रेस नेताओं से मिलेंगे NCP प्रमुख
दोनों सदनों में विपक्ष के साथ बैठेगी शिवसेना

maharashtra_shiv_ncp_congress.jpg
महाराष्ट्र सरकार के गठन को लेकर सभी की निगाहें सोनिया गांधी के साथ शरद पवार की अंतिम मुलाकात पर टिकी हैं। सूत्रों के अनुसार- पवार उद्धव ठाकरे के साथ सोनिया से मिल सकते हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि राज्य में सरकार बनाने को लेकर विचार-विमर्श अंतिम चरण में हैं और कांग्रेस, राकांपा व शिवसेना के बीच न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर सहमति बनने की देरी है। न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर सहमति होने के बाद बैठक मंगलवार या बुधवार को होने की संभावना है।
सबरीमला मंदिर में रविवार को उमड़े श्रद्धालु, तड़के तीन बजे खुला गर्भगृह

शरद पवार सोमवार को मिलेंगे नेताओं से
शरद पवार सोमवार को नई दिल्ली में सोनिया गांधी की ओर से नामित कांग्रेस के प्रतिनिधियों से मिलने वाले हैं। सूत्रों के अनुसार- कांग्रेस के तीन नेता अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे और केसी वेणुगोपाल शरद पवार के साथ बैठक करेंगे ताकि सोनिया गांधी की ओर से इस डील को अंतिम करार देने से पहले सत्ता के समझौते को लेकर तीनों पक्षों के बीच न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर सहमति बन सके।
केंद्रीय मंत्री बोले, पर्यावरण बचाने के लिए किया जाएगा रेल नेटवर्क का विद्युतीकरण

सदनों में विपक्ष के साथ बैठेगी शिवसेना
एक सूत्र के अनुसार- पावर शेयरिंग समझौता अंतिम चरण में है। राज्य से एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि- “हम जल्दबाजी में नहीं हैं विचारधारा एक बड़ी बात है, जिसे हल किया जा रहा है। इस प्रकार के गठबंधन में समय लगता ही है।” इस बीच एक प्रमुख राजनीतिक घटनाक्रम में शिवसेना संसद के दोनों सदनों में विपक्ष के साथ बैठेगी। सोमवार से संसद का सत्र शुरू हो रहा है। पार्टी के इस कदम से विपक्ष को शीतकालीन सत्र से पहले बढ़ावा मिलेगा। शिवसेना के लोकसभा में 18 और राज्यसभा में तीन सांसद हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो