महाराष्ट्र में सरकार बनाने का मामला, पवार-उद्धव-सोनिया की मुलाकात पर टिकी निगाहें

  • न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर बननी है सहमति
  • सोमवार को कांग्रेस नेताओं से मिलेंगे NCP प्रमुख
  • दोनों सदनों में विपक्ष के साथ बैठेगी शिवसेना

Shiwani Singh

November, 1707:52 PM

महाराष्ट्र सरकार के गठन को लेकर सभी की निगाहें सोनिया गांधी के साथ शरद पवार की अंतिम मुलाकात पर टिकी हैं। सूत्रों के अनुसार- पवार उद्धव ठाकरे के साथ सोनिया से मिल सकते हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि राज्य में सरकार बनाने को लेकर विचार-विमर्श अंतिम चरण में हैं और कांग्रेस, राकांपा व शिवसेना के बीच न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर सहमति बनने की देरी है। न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर सहमति होने के बाद बैठक मंगलवार या बुधवार को होने की संभावना है।

सबरीमला मंदिर में रविवार को उमड़े श्रद्धालु, तड़के तीन बजे खुला गर्भगृह

शरद पवार सोमवार को मिलेंगे नेताओं से
शरद पवार सोमवार को नई दिल्ली में सोनिया गांधी की ओर से नामित कांग्रेस के प्रतिनिधियों से मिलने वाले हैं। सूत्रों के अनुसार- कांग्रेस के तीन नेता अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे और केसी वेणुगोपाल शरद पवार के साथ बैठक करेंगे ताकि सोनिया गांधी की ओर से इस डील को अंतिम करार देने से पहले सत्ता के समझौते को लेकर तीनों पक्षों के बीच न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर सहमति बन सके।

केंद्रीय मंत्री बोले, पर्यावरण बचाने के लिए किया जाएगा रेल नेटवर्क का विद्युतीकरण

सदनों में विपक्ष के साथ बैठेगी शिवसेना
एक सूत्र के अनुसार- पावर शेयरिंग समझौता अंतिम चरण में है। राज्य से एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि- "हम जल्दबाजी में नहीं हैं विचारधारा एक बड़ी बात है, जिसे हल किया जा रहा है। इस प्रकार के गठबंधन में समय लगता ही है।" इस बीच एक प्रमुख राजनीतिक घटनाक्रम में शिवसेना संसद के दोनों सदनों में विपक्ष के साथ बैठेगी। सोमवार से संसद का सत्र शुरू हो रहा है। पार्टी के इस कदम से विपक्ष को शीतकालीन सत्र से पहले बढ़ावा मिलेगा। शिवसेना के लोकसभा में 18 और राज्यसभा में तीन सांसद हैं।

Shivani Singh
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned