महाराष्ट्र सरकार ने घटाई देवेंद्र फडणवीस और राज ठाकरे की सुरक्षा, बुलेटप्रूफ वाहन भी हटाया

  • सबसे ज्यादा बीजेपी नेताओं की हटाई गई सुरक्षा।
  • शत्रुघ्न सिन्हा की सुरक्षा बढ़ाई गई।

By: Dhirendra

Updated: 10 Jan 2021, 02:37 PM IST

नई दिल्ली। महाराष्ट्र सरकार ने रविवार को फैसला लेते हुए कई बड़े नेताओं की सुरक्षा को घटा दिया है। उद्धव सरकार ने यह फैसला सुरक्षा की समीक्षा की जाने के बाद यह फैसला लिया है। जिन नेताओं की सुरक्षा घटाई गई है उनमें महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, एमएनएस चीफ राज ठाकरे, केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले, बीजेपी नेता चंद्रकांत पाटिल, प्रवीण दरेकर, प्रसाद लाड और अन्य शामिल हैं। खास बात यह है कि ये सभी नेता विरोधी दलों से जुड़े हैं।

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस की सुराक्षा जेड प्लस से वाय प्लस की गई। वहीं देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस की सुरक्षा वाई प्लस एस्कॉर्ट से एक्स सुरक्षा दी गई है।

वरिष्ठ सरकारी वकील उज्ज्वल निकम की सुरक्षा को बढ़ाते हुए वाय प्लस एस्कॉर्ट से जेड केटेगरी की सुरक्षा दी गई है। जबकि कांग्रेस नेता व फ़िल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की सुरक्षा भी बढ़ाई गई है। बीजेपी नेताओं में शामिल सुधीर मुनगंटीवार, चंद्रकांत पाटिल, आशीष शेलार, नारायण राणे, रामकदम, राव साहेब दानवे सहित कई नेता शामिल हैं। सुरक्षा में कटौती पर बीजेपी के विधायक रामकदम ने कहा है कि राज्य सरकार ने ऐसा कर बदले की भावना का परिचय दिया है।

Devendra Fadnavis
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned