महाराष्ट्रः उद्धव सरकार को बड़ा झटका, अल्प संख्यक आयोग के अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

  • Maharashtra Politics मंत्रालय के बंटवार के बाद बड़ा झटका
  • अल्प संख्यक आयोग के अध्यक्ष ने दिया पद से इस्तीफा
  • शिवसेना से बगावत कर बीजेपी में हुए थे शामिल

Dhiraj Kumar Sharma

December, 1401:58 PM

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में लंबे संघर्ष के बाद सरकार बनाने वाली उद्धव सरकार के लिए बुरी खबर सामने आई है। राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष हाजी अरफात शेख ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने का कारण उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिलने के लिए समय नहीं देने का कारण बताया है।

आपको बता दें कि हाजी अराफात शेख एक समय में शिवसेना में हुआ करते थे। जब बीजेपी का कद प्रदेश में बढ़ा तो अराफात ने शिवसेना को बाय-बाय कर दिया।

सुबह के सन्नाटे में दी जाएगी निर्भया के दोषियों को फांसी, ये खास लोग रहेंगे मौजूद

अराफात के शिवसेना से बगावत के बाद तत्कालीन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अपनी पार्टी के कई नेताओं को नाराज किया और अराफात को सिर आंखों पर बिठाया। यही नहीं उन्हें राज्य अल्पसंख्यक आयोग का अध्यक्ष बना दिया।
आयोग के अध्यक्ष को कैबिनेट मंत्री का दर्जा मिला है। शेख ने 4 सिंतबर, 2018 को अपना पदभार संभाला था। राज्य में अब शिवसेना की सरकार बन गई है। ऐसे में, अराफात शिवसेना के आंख की किरकिरी बने हुए थे।

बीजेपी के दिवंगत नेता मनोहर पर्रिकर को लेकर आई बड़ी खबर, इस बयान की वजह से बढ़ा सीएम प्रमोद सावंत का काम

बहरहाल उद्धव सरकार को झटके के तौर पर एक बागी से बदला भी पूरा हुआ।
हाजी अराफात शेख ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को अपना इस्तीफा भेज दिया। चार पन्ने के इस्तीफे में अराफात ने अपने कामकाज का विस्तृत ब्योरा दिया है।

धीरज शर्मा
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned