scriptमहाराष्ट्र: नाना पटोले निर्विरोध चुने गए विधानसभा स्पीकर, बीजेपी ने कठोरे का नाम लिया वापस | Maharashtra: Nana Patole elected unopposed assembly speaker BJP withdraws Kathore name | Patrika News

महाराष्ट्र: नाना पटोले निर्विरोध चुने गए विधानसभा स्पीकर, बीजेपी ने कठोरे का नाम लिया वापस

locationनई दिल्लीPublished: Dec 01, 2019 09:13:06 pm

Submitted by:

Dhirendra

चुनाव से पहले हुई स्‍पीकर का चुनाव को लेकर सर्वदलीय बैठक
सभी के अनुरोध पर बीजेपी ने स्‍पीकर पद का चुनाव न लड़ने का फैसला लिया
बीजेपी पार्टी प्रत्‍याशी किशन कठोरे का नाम वापस लिया

nana_patole.jpg
नई दिल्ली। सियासी उठापटक के बीच रविवार को कांग्रेस के नाना एफ पटोले विधानसभा स्पीकर चुन लिए गए। इससे पहले बीजेपी ने प्रोटेम स्‍पीकर और सभी दलों की बैठक के बाद पार्टी प्रत्‍याशी किसन कथोरे का नाम वापस ले लिया था। नाना पटोले विदर्भ के सकोली विधानसभा क्षेत्र का चुनकर विधानसभा पहुंचे हैं ।
सर्दियों में ट्रेन एक घंटा से ज्‍यादा लेट होने पर रेलवे भेजेगा संदेश, मोबाइल नंबर देने वालों को

निर्विरोध चुने गए पटोले

महाराष्ट्र विधानसभा में आज स्‍पीकर का चुनाव होना था। हालांकि इससे पहले हुई सर्वदलीय बैठक में विपक्षी बीजेपी के साथ सहमति बन गई और उन्होंने अपने उम्मीदवार का नाम वापस ले लिया। इसके बाद कांग्रेस प्रत्‍याशी नाना पटोले को महाराष्ट्र विधानसभा में निर्विरोध स्पीकर चुन लिए गए। दरअसल बीजेपी ने अपने उम्मीदवार किसन शंकर कथोरे का नाम वापस ले लिया था, जिसके बाद नाना पटोले का निर्विरोध चुना जाना तय था।
हैदराबाद रेप केस: भीड़ ने की थाने में घुसने की कोशिश, पुलिस पर चली चप्पलें

महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि भाजपा ने शनिवार को महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए किसन शंकर कथोरे का नाम आगे बढ़ाया था। सभी नेताओं से बातचीत के बाद हमने कथोरे का नाम वापस लेने का फैसला किया है।
इस सप्‍ताह के अंत में भारत सबसे शक्तिशाली न्यूक्लियर मिसाइल के-4 का परीक्षण करेगा

महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर चुनाव पर एनसीपी के नेता छगन भुजबल ने कहा कि इससे पहले विधानसभा स्पीकर पद के लिए विपक्ष ने भी उम्मीदवार उतारा था, लेकिन अन्य विधायकों के अनुरोध और विधानसभा की गरिमा को बनाए रखने के लिए उन्होंने नाम वापस ले लिया।
बता दें कि सुबह साढ़े दस बजे नामांकन वापस लेने का वक्त तय था। बीजेपी ने कहा कि अन्य पार्टियों के अनुरोध को देखते हुए स्पीकर चुनाव निर्विरोध कराए जाने का फैसला किया गया। इसके लिए सभी दलों की एक बैठक हुई जिसमें यह निर्णय हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो