scriptMaharashtra: Non-bailable warrant issued against Raj Thackeray, Read | MNS प्रमुख राज ठाकरे के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया गैर जमानती वारंट, जानें क्या है पूरा मामला | Patrika News

MNS प्रमुख राज ठाकरे के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया गैर जमानती वारंट, जानें क्या है पूरा मामला

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे के खिलाफ कोर्ट फिर गैर जमानती वारंट जारी किया है। कोर्ट ने अगली तारीख अब 11 जुलाई 2022 रखी है।

मुंबई

Published: June 09, 2022 11:03:36 am

मुंबई: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे के खिलाफ कोर्ट ने एक बार फिर गैर जमानती वारंट जारी किया है। इस मामले में मनसे नेता शिरीष पारकर बुधवार को कोर्ट के सामने पेश हुए थे और उनके जमानत अर्जी देने के कारण वारंट रद्द किया गया। लेकिन राज ठाकरे को वारंट जारी होने के बावजूद वो कोर्ट के सामने पेश नहीं हुए इसलिए फिर बार उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है। अगली तारीख कोर्ट ने 11 जुलाई 2022 तय की है।
Raj-Thackeray
Raj Thackeray
गौर हो कि इससे पहले सांगली के शिराला मजिस्ट्रेट ने 28 अप्रैल को मनसे चीफ राज ठाकरे और 10 अन्य के खिलाफ उनकी लगातार अनुपस्थिति के चलते गैर-जमानती वारंट जारी किया था। पूरे मामले में राज ठाकरे आरोप नंबर 9 हैं और शिरीष पारकर 10 हैं। शिरीष पारकर को कोर्ट ने 15 हजार रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दी है। बताया जा रहा है कि स्वास्थ कारणों के चलते राज ठाकरे कोर्ट के समक्ष पेश नहीं हो पाए हैं। ऐसे में आने वाले समय में राज की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं।
यह भी पढ़ें

Bhima Koregaon: भीमा कोरेगांव जांच आयोग ने बीजेपी-शिवसेना सहित 6 पार्टी प्रमुखों को भेजा समन, पेश होने का दिया निर्देश



जानें क्या है पूरा मामला
साल 2008 में मनसे की तरफ से रेलवे भर्ती में स्थानीय युवकों को प्राथमिकता देने की मांग करते हुए राज्य में आंदोलन चलाया था। इस दौरान रेलवे की परीक्षा देने के लिए मुंबई के कल्याण पहुंचे उत्तर भारतीय छात्रों के साथ कथित तौर पर मारपीट की गई थी। इसे लेकर कल्याण कोर्ट में राज के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था। साथ ही रत्नागिरी से मनसे चीफ को गिरफ्तार किया गया था। पार्टी प्रमुख की गिरफ्तारी के बाद मनसे ने कई जगहों पर बंद बुलाया था। इसी समय शिराला तालुका के शेंदगेवाड़ी में मनसे सांगली के जिला अध्यक्ष तानाजी सावंत ने यहां बंद बुलाया था और व्यापारियों की दुकान बंद कराई थे। जिसके बाद तानाजी सावंत सहित अन्य के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था। आठ जून 2022 को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया गया था लेकिन राज सहित अन्य पेश नहीं हुए। सिर्फ शिरीष पारकर कोर्ट पहुंचें थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएमMaharashtra Politics: बीजेपी ने मौका मिलने के बावजूद एकनाथ शिंदे को क्यों बनाया सीएम? फडणवीस को सत्ता से दूर रखने की वजह कहीं ये तो नहीं!भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारीAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शरद पवार ने किया बड़ा दावा- फडणवीस डिप्टी सीएम बनकर नहीं थे खुश, लेकिन RSS से होने के नाते आदेश मानाUdaipur Murder: आरोपियों को लेकर एनआईए ने किया बड़ा खुलासा, बढ़ी राजस्थान पुलिस की मुश्किल'इज ऑफ डूइंग बिजनेस' के मामले में 7 राज्यों ने किया बढ़िया प्रदर्शन, जानें किस राज्य ने हासिल किया पहला रैंक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.