scriptमहाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भाजपा की बढ़ी मुश्किल, रामदास अठावले ने मांगीं 10 सीटें | Maharashtra: RPI leader Ramdas Athawale on Assembly Election | Patrika News

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भाजपा की बढ़ी मुश्किल, रामदास अठावले ने मांगीं 10 सीटें

Published: Sep 05, 2019 10:28:17 pm

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने की 10 सीटों की मांग
अठावले बोले, खुद के चुनाव चिह्न पर लड़ेगी पार्टी
भाजपा-शिवसेना गठबंधन ने 18 सीटें देने का लिया फैसला

रामदास अठावले

रामदास अठावले (फाइल फोटो)

मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले ही राज्य में सियासी गतिविधियों में काफी तेजी देखने को मिल रही है। यों तो हर राजनीतिक दल विधानसभा चुनाव की तैयारियों के साथ ही जमीनी स्तर पर खुद को मजबूत बनाने के प्रयास में जुटा है, लेकिन पार्टियों के बीच खींचतान भी होने लगी है। इस बीच खबर आ रही है कि भारतीय जनता पार्टी के शासन वाले प्रदेश में केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले पार्टी का खेल बिगाड़ सकते हैं।
दरअसल, बृहस्पतिवार को रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के नेेता और केंद्र सरकार में मंत्री रामदास अठावले ने कहा है कि वह भाजपा के चुनाव चिह्न पर इलेक्शन नहीं लड़ेंगे। उन्होंने प्रदेश की मौजूदा भाजपा-शिवसेना गठबंधन सरकार से अपने राजनीतिक दल आरपीआई के लिए अलग सीटें मांगीं हैं।
15 हजार की स्कूटी पर 23 हजार का चालान करवाने के बाद दिनेश बोले अब…

https://twitter.com/ANI/status/1169536146713350144?ref_src=twsrc%5Etfw
अठावले ने कहा कि भाजपा-शिवसेना ने अपनी सहयोगी पार्टियों को 18 सीटें देने का फैसला लिया है। इसमें आरपीआई ने 18 में से 10 सीटों की मांग की है। अठावले ने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में हम अपने चुनाव चिह्न पर लड़ेंगे। हम नहीं चाहते हैं कि भाजपा के चुनाव चिह्न पर लड़ें।
टूरिस्ट स्पॉट बनेगा गुजरात को वह स्थान जहां पीएम मोदी बेचते थे चाय

गौरतलब है कि बीते एक माह में शिवसेना ने भाजपा के सामने सीटों के बंटवारे को लेकर अनौपचारिक प्रस्ताव रखा। हालांकि भाजपा की तरफ से इसका कोई जवाब नहीं आया है।
अंदरखाने से खबरें है कि भाजपा चाहती है कि शिवसेना को 288 में से 100 सीटें ही दीं जाएं, और शिवसेना की मांग इससे ज्यादा की होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो