scriptमहाराष्ट्र: सरकार गठन के प्रयासों के बीच शिवसेना ने अपने विधायकों को दस्तावेजों समेत ‘मातोश्री’ बुलाया | Maharashtra: Shiv Sena calls its MLAs 'Matoshri' along with documents | Patrika News

महाराष्ट्र: सरकार गठन के प्रयासों के बीच शिवसेना ने अपने विधायकों को दस्तावेजों समेत ‘मातोश्री’ बुलाया

locationनई दिल्लीPublished: Nov 21, 2019 07:55:06 am

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

संजय राउत का दावा- मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा
दिसंबर के पहले सप्ताह तक होगा मजबूत सरकार का गठन
दस्तावेजों समेत शुक्रवार को मातोश्री पहुंचेंगे विधायक

uddhav_sanjay.jpg
महाराष्ट्र में कांग्रेस-एनसीपी ने शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने का निर्णय लिया है। इसी को लेकर सरकार की रुपरेखा तय की जा रही है। महाराष्ट्र में सरकार बनाने की कवायद को लेकर दिल्ली में कांग्रेस-एनसीपी की बैठक चल रही है। दोनों दलों की को-ऑर्डिनेशन कमेटी के नेता दिल्ली में शरद पवार के आवास पर मिल रहे हैं।
झारखंड चुनाव: टिकट कटने से अपनी ही पार्टी से बागी हुए BJP नेता

दूसरी ओर शिवसेना विधायकों को शुक्रवार को मातोश्री बुलाया गया है। शिवसेना विधायक अब्दुल सत्तार के अनुसार- सभी विधायकों को 22 नवंबर को बैठक के लिए ‘मातोश्री’ बुलाया गया है। हमें 5 दिनों के लिए अपना कपड़ा, आईडी कार्ड, आधार कार्ड और पैन कार्ड लेकर आने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि- ऐसा लगता है कि हमें 2-3 दिनों के लिए एक जगह पर रहना होगा। इसके बाद अगली रणनीति तय की जाएगी। उन्होंने दावा किया कि उद्धव ठाकरे निश्चित रूप से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री होंगे।
महाराष्ट्र में सरकार पर संस्पेंस बरकरार, पीएम मोदी से पवार की मुलाकात पर शिवसेना बेचैन!

उधर, संजय राउत ने कहा कि अगले पांच-छह दिनों में महाराष्ट्र में मजबूत सरकार का गठन किया जाएगा। शिवसेना के सांसद राउत ने कहा, ‘सरकार बनाने की प्रक्रिया अगले 5-6 दिनों में पूरी हो जाएगी और दिसंबर से पहले महाराष्ट्र में एक लोकप्रिय और मजबूत सरकार का गठन किया जाएगा। प्रक्रिया चल रही है।’
कमल हासन का बड़ा बयान, जरूरत पड़ी तो तमिलनाडु के लिए मैं और रजनीकांत

बता दें कि महाराष्ट्र की 288 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी के पास 105, शिवसेना के पास 56 सीटें हैं, जबकि राकांपा और कांग्रेस के पास क्रमश: 54 और 44 सीटें हैं। सरकार बनाने के लिए किसी भी दल या गठबंधन को विधानसभा में 145 विधायकों के समर्थन की जरूरत होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो