scriptमहाराष्‍ट्र: शिवसेना तोड़ सकती है BJP के साथ गठबंधन, लगाया इस बात का आरोप | Maharashtra: Shiv Sena may break alliance with BJP alleges on this issue | Patrika News

महाराष्‍ट्र: शिवसेना तोड़ सकती है BJP के साथ गठबंधन, लगाया इस बात का आरोप

locationनई दिल्लीPublished: Nov 08, 2019 04:11:38 pm

Submitted by:

Dhirendra

बीजेपी पर लगाया राष्‍ट्रपित शासन लगाने के लिए माहौल तैयार करने का आरोप
बीजेपी सरकार बनाने को लेकर रखना चाहती है सस्‍पेंस बरकरार
सीएम पद शिवसेना को न देना पूर्व समझौते का उल्‍लंधन

shah-sonia-fadanvis-pawar.jpg
नई दिल्‍ली। अभी तक की बातचीत से साफ है कि महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी के बीच मुख्यमंत्री पद के बंटवारे को लेकर सहमित बनने के आसार बहुत कम हैं। नीतिन गडकरी के आगे आने और बीचबचाव के बावजूद इस बात की संभावना ज्‍यादा है कि बीजेपी को शिवसेना का गठबंधन टूटना तय है।
अयोध्या विवाद: अब डेट नहीं, राम मंदिर पर फैसले के शेष हैं ये चार दिन

इसका मतलब यह है कि शिवसेना सहमति न बनने की स्‍थिति में शिवसेना शुक्रवार की रात या शनिवार को बीजेपी से गठबंधन तोड़ने और एनसीपी व कांग्रेस से मिलकर सरकार बनाने की दिशा में कदम आगे बढ़ा सकती है। अगर ऐसा होता है तो महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर शिवसेना का यह बड़ा दांव होगा।
सीएम तो शिवसेना का ही होगा
इस बीच शुक्रवार को सुबह से सेना भवन पर उद्धव ठाकरे की अगुवाई में पार्टी नेताओं की अहम बैठक जारी है। इस बैठक से पहले शिवसेना नेता गुलाबराव पाटिल ने कहा कि सीएम शिवसेना से होना चाहिए। हम उद्धव ठाकरे के आदेशों की प्रतीक्षा कर रहे हैं। जब तक हमें बताया जाएगा तब तक होटल में रहेंगे।
राम मंदिर: 70 साल पहले नेहरू का आदेश न मानने वाला डीएम बना हिंदुत्व का चेहरा, बहराइच से

बीजेपी पर लगाया इस बात का आरोप
दूसरी तरफ शिवसेना ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि बीजेपी बातचीत का सिलसिला जारी रखना चाहती है। ताकि शनिवार तक सस्‍पेंस बरकरार रहे। ऐसा कर बीजेपी महाराष्‍ट्र में राष्ट्रपति शासन थोपने की कोशिश में है। शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि उनकी लड़ाई जारी रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो