scriptMaharashtra: CM पद को लेकर शिवसेना और एनसीपी में सस्‍पेंस बरकरार, अंतिम फैसला आज | Maharashtra: Suspense between Shiv Sena and NCP for CM post goes on, final decision today | Patrika News

Maharashtra: CM पद को लेकर शिवसेना और एनसीपी में सस्‍पेंस बरकरार, अंतिम फैसला आज

locationनई दिल्लीPublished: Nov 22, 2019 12:31:31 pm

Submitted by:

Dhirendra

गठबंधन सरकार को लेकर अंतिम फैसले की आज घोषणा संभव
शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस सरकार बनना तय
मंत्रालय के बंटवारे पर जारी है बात

uddhav-sharad.jpg
नई दिल्ली। महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन सरकार का बनना लगभग तय है। बुधवार और गुरुवार को दिल्ली में कांग्रेस और एनसीपी के बड़े नेताओं की बैठक के बाद महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर सहमति लगभग बन गई है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने एलान किया कि वह जल्द ही महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ मिलकर स्थिर सरकार बना सकते हैं। कांग्रेस और एनसीपी दोनों ही पार्टियों में सरकार गठन को लेकर कई मुद्दों पर सहमति बन गई है। शुक्रवार को शिवसेना के नेताओं के साथ बात कर इसका औपचारिक एलान भी कर दिया जाएगा।
इसलिए बीजेपी से नहीं बनी बात

जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री का पद पहले ढाई साल शिवसेना के पास और फिर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को मिल सकता है। आपको बता दें कि बीजेपी सीएम पोस्ट को शिवसेना से शेयर नहीं करना चाहती थी। परिणाम यह निकला कि शिवसेना और बीजेपी के रास्ते अलग हो गए और गठबंधन सरकार बनते-बनते रह गई। हालांकि नए गठबंधन में भी सीएम पोस्‍ट पांच साल तक शिवसेना अपने पास ही रखना चाहती है, लेकिन एनसीपी 50:50 के फार्मूले पर जोर दे रही है। इस मुद्दे पर अभी तक सहमति नहीं बन पाई है।
AAP नेता भगवंत मान को नहीं है सीएम केजरीवाल की परवाह, खुलकर किया पराली का समर्थन

पृथ्वीराज चव्हान: धर्म संकट से बाहर निकली कांग्रेस

गुरुवार को दिल्ली में एनसीपी मुखिया शरद पवार के आवास पर मीटिंग के बाद कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हान ने कहा कि हमारे बीच सकारात्मक बात हुई है। राज्य में एक स्थिर सरकार की जरूरत है। इसके लिए राष्ट्रपति शासन हटाने की जरूरत है। एनसीपी और कांग्रेस के बीच राज्य में राष्ट्रपति शासन हटाने को लेकर बात हुई। राज्य में कई दिनों से अस्थिरता है। सूबे को एक मजबूत सरकार की जरूरत है। इस बात से साफ है कि राष्ट्रपति शासन हटाने की जरूरत बताकर चव्हान यह संकेत दे दिया कि अब शिवसेना के साथ जाने पर पार्टी पसोपेश में नहीं है।
सुब्रह्मण्‍यम स्‍वामी का बड़ा बयान- TRS विधायक चेन्नामनेनी के बाद राहुल गांधी की भी नागरिकता

नवाब मलिक: स्थिर सरकार के लिए तीनों का साथ आना जरूरी

एनसीपी लीडर नवाब मलिक ने कहा कि राज्य में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के बिना स्थिर सरकार नहीं बन सकती है। अब कांग्रेस ने शिवसेना के साथ गठबंधन को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। एनसीपी के नेता नवाब मलिक ने शिवसेना संग जाने की बात करते हुए कहा कि तीनों दलों के साथ आए बिना राज्य में स्थिर सरकार नहीं बन सकती है।
जयवीर शेरगिल ने पीएम मोदी पर कसा तंज, कहा- साध्‍वी प्रज्ञा जैसे गोडसे भक्तों के अच्छे दिन आ गए!

संजय राउत: जल्द देंगे अच्छी खबर

इससे पहले संजय राउत ने शरद पवार के पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात को लेकर कहा कि इस मीटिंग में कोई सरप्राइज की बात नहीं है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि जल्दी ही अच्छी खबर मिलेगी। राउत ने कहा कि सीएम शिवसेना का ही होगा। बता दें कि एनसीपी चीफ शरद पवार ने संसद सत्र से अलग दोपहर में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। इसके बाद से ही एनसीपी का रुख पलटने के कयास लगाए जा रहे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो