महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे अब 'मातोश्री' से अलग 'वर्षा' बंगले में रहेंगे

  • शिफ्ट होने की तारीख अभी तय नहीं
  • पूर्व मुख्यमंत्री को मालाबार हिल में 'सागर' बंगला आवंटित
  • छगन भुजबल और जयंत पाटिल को भी बंगले आवंटित

By: Navyavesh Navrahi

Updated: 03 Dec 2019, 08:55 AM IST

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे जल्द ही अपने बांद्रा स्थित निजी आवास 'मातोश्री' से अलग दक्षिण मुंबई स्थित मालाबार हिल के पॉश बंगले 'वर्षा' में रहने लगेंगे। यह जानकारी सूत्रों के हवाले से मिली है। राज्य सरकार ने हालांकि सोमवार को यहां अधिसूचना जारी की, जिसमें इस संबंध में सभी अटकलों को खारिज कर दिया गया।

जल्द हो सकते हैं शिफ्ट

शिवसेना के एक नेता के अनुसार- "हां, यह सही है। सीएम के शिफ्ट होने की उपयुक्त तारीख अभी तय नहीं की गई है। जल्द ही इस बारे में फैसला लिया जाएगा।" उन्होंने कहा कि संभावना है कि 23 जनवरी को ठाकरे बांद्रा से मालाबार हिल पहुंच सकते हैं। उसी दिन उनके पिता और शिवसेना के संस्थापक दिवंगत बाला साहेब ठाकरे की 94वीं जयंती होगी।

फड़णवीस को बंगला खाली करने को कहा

बता दें, 29 नवंबर को जब शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-कांग्रेस के छह अन्य मंत्रियों के साथ उद्धव ने शिवाजी पार्क में मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी, तभी एक समाचार एजेंसी ने दावा किया था कि वे अपने अवास से शिफ्ट करने वाले हैं। अधिसूचना के अनुसार, पूर्व मुख्यमंत्री और हालिया नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फड़णवीस को नए मुख्यमंत्री के लिए 15 दिनों के अंदर 'वर्षा' बंगला खाली करने के लिए कहा गया है।

छगन भुजबल और जयंत पाटिल को भी बंगला

अधिसूचना में कहा गया है कि फड़णवीस को अब मालाबार हिल में 'सागर' बंगला आवंटित किया गया है। इसके अलावा मंत्री छगन भुजबल को रामटेक, जयंत पाटिल को सेवासदन और एकनाथ शिंदे को रॉयलस्टोन बंगले आवंटित किए गए हैं। इनके अलावा अन्य तीन मंत्रियों के लिए भी जल्द ही बंगले आवंटित होने की उम्मीद है।

CM Devendra Fadnavis
Show More
Navyavesh Navrahi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned